जनता की सुरक्षा के लिए योगी सरकार का बड़ा कदम, 23 जिलों में स्थापित होंगे नए थाने

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 03:14 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सूबे में कानून-व्यवस्था में सुधार और जनता की सुरक्षा के लिए बड़ा कदम उठाया है। 23 जिलों के 36 विधानसभा क्षेत्रों में नए थाने खोले जाएंगे। गृह विभाग के इस प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुहर लगा दी है।

इन जिलों में होंगे नए थाने स्थापित 
सूत्रों के मुताबिक प्रस्तावित 36 नए थानों में सर्वाधिक 3 गाजियाबाद में खुलेंगे। ये थाने लोनी, साहिबाबाद और मुरादनगर में खोले जाएंगे। लखनऊ में बख्शी का तालाब और सरोजनीनगर में एक-एक थाने खुलेंगे। नोएडा के नोएडा शहर व दादरी में भी एक-एक थाने खुलेंगे। वहीं अलीगढ़ के छर्रा व इगलास में एक-एक, लखीमपुर खीरी के पलिया व सिंघासन में, सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ व डुमरियागंज, सीतापुर के मिश्रिख व सीतापुर सदर, बलरामपुर के बलरामपुर व उतरौला और संतकबीरनगर के आलापुर व मेंहदावल में एक-एक थाने स्थापित किए जाने की तैयारी है।

इसके अलावा बुलंदशहर के सिंकदराबाद, फिरोजाबाद के टुंडला, प्रतापगढ़ के विश्वनाथगंज, कानपुर देहात के रसूलाबाद, कानपुर नगर के बिठूर, अमरोहा के हसनपुर, मथुरा, आगरा के आगरा उत्तरी, उन्नाव, अमेठी, कौशांबी के सिराथू, बहराइच के नानपारा और श्रावस्ती के श्रावस्ती विधानसभा क्षेत्र में नए थाने खोलने की योजना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static