कोहरे की बढ़ी रफ्तार, ट्रेनों के पहिए थमे

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 08:56 AM (IST)

लुधियाना (सलूजा): महानगर में शीत लहर का प्रकोप बढऩे के कारण ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं कोहरे कारण ट्रेनों के पहिये भी थम गए हैं। इसके कारण कई कई प्रमुख ट्रेनें रद्द व कई घंटों की देरी से चल रही हैं, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गौर रहे कि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी व मैदानी क्षेत्रों में हलकी बारिश का दौर शुरू होते ही शीत लहर ने अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है। आज सुबह से लेकर देर शाम तक शीत लहर के प्रकोप से लुधियानवी ठिठुरते रहे और कालेज व स्कूल भी बच्चे शीत लहर के कारण कमरों में दबे रहे। कई लड़के-लड़कियां शीत लहर का आनंद लेते नजर आए। वहीं स्थानीय नगरी के कुछ इलाकों में आज हलकी बारिश हुई। 

पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी के मौसम विभाग के माहिरों के मुताबिक आज अधिकतम तापमान का पारा 17.4 व न्यूनतम 10.4 डिग्री सैल्सियस रहा। सुबह के समय हवा में नमी की मात्रा 88 व शाम को 67 फीसदी रही। मौसम माहिरों के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान लुधियाना व आस-पास के इलाकों में हलकी बारिश व सुबह व देर रात को घनी धुंध पड़ने की संभावना है।

ट्रेनें रद्द होने से रेलवे को रोजाना हो रही लाखों की क्षति  
आसमान से कोहरा गिरना शुरू होते ही ट्रेनों की रफ्तार ढीली पडऩी शुरू हो गई है। रेलवे प्रशासन द्वारा कोहरे के जार्न ट्रेनों के निरस्तीकरण व देरी से परिचालन को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करने के बावजूद भी इस बार फिर धुंध पडऩी शुरू होते ही रेलवे को प्रमुख व लम्बी दूरी की कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। ट्रेनों के रद्द होने के कारण जहां यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं ट्रेनें रद्द होने से रेलवे को रोजाना लाखों रुपए की क्षति उठानी पड़ रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News