बादल सिखों की भलाई की खातिर दुष्प्रचार करने से आए बाज: कैप्टन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 07:14 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल गैर संजीदा बयानों के जरिए सिख भाईचारे तथा लोगों के हितों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। बादल की ओर से उनके खिलाफ करतारपुर कॉरीडोर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने संबंधी लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने आज कहा कि बादल का यह बयान भी अपने सियासी हितों की खातिर धर्म के प्रयोग करने और उसे आगे बढ़ाने के साथ जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि जब भी अकाली दल के अस्तित्व को खतरा पैदा हुआ तब तब बादल ने सियासी हितों के लिए धर्म का इस्तेमाल किया। वह एक बार फिर बेबुनियाद बयानों के जरिए लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। इंदिरा गांधी से लेकर डाॅ मनमोहन सिंह तक कांग्रेसी नेतृत्व ने हमेशा ही करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के लिए भरसक प्रयास किए।

PunjabKesari

कैप्टन सिंह ने कहा कि उन्होंने खुद विभिन्न मौकों पर पाकिस्तान और केंद्र सरकार के साथ करतारपुर कॉरिडोर को खोलने का मुद्दा उठाया। सिख होने के नाते गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए ऐतिहासिक कॉरिडोर को खोले जाने के वह हमेशा इच्छुक रहे हैं। उनके परिवार के इस पवित्र स्थान से ऐतिहासिक संबंध है। मुख्यमंत्री के अनुसार किसी भी हालत में यह सोचना अनुचित है कि वह कॉरिडोर को खोलने में रुकावट डालने और सिख भाईचारे की इच्छाओं को पूरा करने में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि उनके नेतृत्व में पंजाब सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम किया। पाकिस्तानी सरकार और इसकी एजेंसियों की तरफ से खतरों की आशंका के मद्देनजऱ भारत-पाक सरहद खोलने में सुरक्षा को लेकर चिंता बनी हुई है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार भारत सरकार को यह यकीन दिलाने में सफल रही है कि सुरक्षा चिंताओं और चुनौतियों से निपट लिया जाएगा। पाकिस्तान की चुनौतियों की घातक और खतरनाक हकीकत से आंखें बंद कर लेने का रास्ता चुनने वाले बादल ने एक बार फिर यह दिखा दिया है कि उसे पंजाब के लोगों के कल्याण की कोई चिंता नहीं है बल्कि उनका सरोकार सियासी लाभ लेना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में नतमस्तक होना उनका सपना है लेकिन आई.एस.आई. समर्थन प्राप्त दहशतगर्द ताकतों की करतूतों से आंखें बंद नहीं की जा सकती। पाकिस्तानी फ़ौज बेगुनाह भारतीय सैनिकों की हत्या कर चुकी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख अगले साल नवंबर में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व से पहले करतारपुर कॉरिडोर खोलने संबंधी अपने वायदे को पूरा करेंगे। उन्होंने सिख भाईचारे को भरोसा दिलाया कि पंजाब सरकार जल्द ही अपनी तरफ वाले डेरा बाबा नानक इलाके में श्रद्धालुओं के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे और सुविधाएं तैयार कर देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News