होस्टल में MBBS छात्र से मारपीट पर हरकत में आया IGMC प्रशासन, 4 छात्र सस्पैंड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 10:07 PM (IST)

शिमला: आई.जी.एम.सी. ब्वायज होस्टल में छात्र से मारपीट करने पर प्रशासन हरकत में आ गया है। प्रशासन ने एम.बी.बी.एस. फाइनल ईयर के 4 छात्रों को सस्पैंड कर दिया है। इन छात्रों ने शराब के नशे में धुत्त होकर फाइनल ईयर के ही दिवेश नामक छात्र के साथ रात के समय में मारपीट की थी। इन छात्रों को होस्टल से निकाल दिया गया है और ये कालेज में कक्षाएं भी नहीं लगा पाएंगे। प्रशासन ने सिर्फ एग्जाम देने के लिए ही छात्रों को अनुमति दी है। छात्र अपने हिसाब से एग्जाम दे सकते हैं। जब तक मामले को लेकर पूरी कार्रवाई नहीं होती, तब तक छात्रों को होस्टल से बाहर रहना होगा।

पीड़ित छात्र ने रैगिंग का भी जड़ा है आरोप

पीड़ित छात्र ने इन चारों छात्रों पर रैगिंग करने का भी आरोप लगाया है, जिस पर एंटी रैगिंग कमेटी कार्रवाई कर रही है। कमेटी ने चारों छात्रों के बयान भी दर्ज कर लिए हैं। छात्रों ने रैगिंग ली या नहीं, इसका खुलासा तो एंटी रैगिंग कमेटी की जांच रिपोर्ट से ही हो पाएगा। इन छात्रों ने पीड़ित छात्र से मारपीट कुछ इस तरह से की थी कि छात्र को कनपटी और मुंह में चोटें आई थीं। चारों छात्रों ने यह स्वयं कबूल किया था कि उन्होंने शराब के नशे में छात्र से मारपीट की थी।

पुलिस की कार्रवाई भी जारी

मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई भी जारी है। पुलिस ने सदर थाने के तहत मारपीट करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने फिलहाल रैगिंग का मामला दर्ज नहीं किया है। पुलिस को रैगिंग करने की कोई शिकायत नहीं मिली है। पुलिस मारपीट करने को लेकर जल्द ही चारों छात्रों से पूछताछ भी करेगी।

पीड़ित छात्र ने ई-मेल के जरिए की शिकायत

आई.जी.एम.सी. के प्रिंसीपल रवि चंद शर्मा ने बताया कि होस्टल में एक छात्र से मारपीट करने पर 4 छात्रों को सस्पैंड कर दिया गया है। छात्रों को होस्टल और कालेज में प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। पीड़ित छात्र की तरफ से हमें ई-मेल के जरिए शिकायत पत्र मिला है। इस पत्र में छात्र ने रैगिंग का आरोप लगाया है। एंटी रैगिंग कमेटी की जांच बिठाई गई है। फिलहाल मामले को लेकर कार्रवाई जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News