एयरपोर्ट जाने वाली पंजाब रोडवेज की वॉल्वो बसें दिल्ली में हो रही टारगेट

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 07:36 PM (IST)

जालंधर (पुनीत): एयरपोर्ट जाने वाली पंजाब रोडवेज की वॉल्वो बसों को दिल्ली में टारगेट किया जा रहा है, जिसे रोडवेज यूनियन के कर्मचारी एक निजी बस कंपनी की ओर से रची जा रही साजिश बता रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में एयरपोर्ट जाने वाली पंजाब रोडवेज की 2 बसों को दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा जब्त किया गया है जिन्हें 8700 रुपए जुर्माना देकर छुड़वाया गया है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर रोडवेज के अधिकारी दिल्ली में डेरा जमाए बैठे हैं ताकि मसला हल हो सके। 

सोमवार को पूरा दिन पंजाब ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारी दिल्ली के अधिकारियों से सम्पर्क करते रहे। स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर दिलराज सिंह सोंधीवालिया, जी.एम. जालंधर परनीत सिंह मिन्हास सहित ट्रांसपोर्ट विभाग की टीम ने अपना पक्ष अधिकारियों के समक्ष रखा है। इसमें बताया जा रहा है कि उनकी बसों पर जो कार्रवाई की जा रही है, वह गलत है। पिछले दिनों रोडवेज द्वारा एयरपोर्ट के लिए बस शुरू की गई थी लेकिन शुरू होते ही यह रूट विवादों में घिर गया और रोडवेज की जमकर किरकिरी भी हुई। बसों को रोककर होने वाली चैकिंग इत्यादि से एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को तंगी का सामना करना पड़ा जिसके चलते ने रोडवेज प्रशासन को खूब कोसा गया। फिलहाल दिल्ली एयरपोर्ट की सर्विस को बंद कर दिया गया है जिसे मामला सुलझने के बाद दोबारा चालू किया जाएगा।

हरियाणा व राजस्थान की बसों पर कार्रवाई नहीं
हरियाणा व राजस्थान डिपो की दिल्ली एयरपोर्ट जाने वाली बसों पर कोई कार्रवाई नहीं होती जबकि उनके पास भी वही परमिट है जो पंजाब रोडवेज के पास है। रोडवेज डिपो-1 के जी.एम. परनीत सिंह मिन्हास से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के पास ‘स्टेट कैरियर’ का परमिट है, पंजाब रोडवेज के पास भी वही परमिट होने के बावजूद कार्रवाई किया जाना समझ से परे है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह दिल्ली परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर रहे हैं। जल्दमामला सुलझ जाने के आसार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News