अवैध कालोनी के सभी निर्माण किए ध्वस्त

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 12:50 PM (IST)

रेवाड़ी (वधवा): जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने मंगलवार सब तहसील मनेठी के गांव गुमीना में लगभग 4 एकड़ क्षेत्र में विकसित की जा रही अवैध कालोनी पर चाबुक चलाते हुए निर्माण को तहस-नहस कर दिया। इस मौके पर पुलिस बल भी तैनात रहा। जिला नगर योजनाकार अनिल डबास ने बताया कि गांव गुमीना की जमीन पर कु छ लोगों द्वारा 4 एकड़ में अवैध प्लाटिंग की जा रही थी।
 

इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार भूपसिंह को बतौर डयूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। टीम ने रामपुरा थाना पुलिस बल के साथ कार्रवाई करते हुए अवैध कालोनी में लगभग 20 डी.पी.सी. व बनाए गए रोड को जे.सी.बी. की सहायता से तोड़ दिया गया। पुलिस की मौजूदगी के चलते किसी भी प्रकार का कोई विरोध नहीं हो पाया। विभाग की इस कार्रवाई से अवैध कालोनियों का निर्माण करने वाले लोगों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

डबास ने लोगों से अपील की कि नियंत्रित क्षेत्र, शहरी क्षेत्र में कोई भी निर्माण बिना विभागीय अनुमति के न करें। विभाग अवैध निर्माण पर सख्ती के साथ कार्रवाई कर रहा है। किसीभी अवैध कालोनी में कोई प्लाट न खरीदें और न ही अवैध निर्माण करें। उन्होंने बताया कि जल्द ही अवैध रूप से बनाए गए ढाबों व दुकानों इत्यादि पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static