सील किए गए मिलावटी खोये के 57 टीन गायब, आरोपी विक्रेता काबू

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 03:38 PM (IST)

अबोहर(रहेजा, भारद्वाज): तंदुरुस्त पंजाब मुहिम के तहत फूड सेफ्टी विभाग द्वारा कब्जे में लेने के उपरांत नकली पाए गए खोये के 126 टीनों में से 57 टिन गायब होने का मामला अब पुलिस तक पहुंच गया है। फूड सेफ्टी विभाग के अतिरिक्त उपायुक्त कंवलजीत सिंह व निरीक्षक गगनदीप कौर ने इस संदर्भ में नगर थाना अबोहर में लिखित शिकायत देने के साथ-साथ टिन गायब करने के कथित आरोपी को भी मीडिया कर्मियों की उपस्थिति में पुलिस के हवाले कर दिया। 

बता दें कि 27 अक्तूबर को फूड सेफ्टी विभाग ने अबोहर की आनंद नगरी गली नंबर 2 स्थित एक मकान पर छापा मारकर बिना लाइसैंस के बिक्री के लिए लाए गए 126 टिन खोये से भरे कब्जे में लिए, साथ ही उपरोक्त खोये के सैंपल भी लिए गए। यहां यह बताना जरूरी है कि दीपावली से पहले रा’य में पंजाब सरकार की ओर से तंदुरुस्त पंजाब अभियान चलाकर घटिया व रसायनयुक्त मीठाइयों की बिक्री रोकने के लिए छापामारी अभियान चलाया था। इसी कड़ी में फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने आनंद नगरी में किराए पर मकान लेकर खोये का कारोबार करने वाले राजस्थान के बीकानेर जिले के निवासी मुनी राम पुत्र दुला राम द्वारा स्टोर किए गए खोये के नमूने लेकर जांच के लिए सरकारी प्रयोगशाला भेजने के साथ ही उपरोक्त मकान में रखा सारा सामान सीज कर दिया था। 

इसकी रिपोर्ट फेल आने पर विभाग ने कब्जे में लिया खोया आज निष्क्रय करने के लिए नगर परिषद की मदद से जैसे ही मकान को खोलकर स्टोर किया हुआ खोया कब्जे में लेकर निष्क्रय करने की कार्रवाई शुरू की तो पाया कि खोये से भरे 57 टिनों में से खोया गायब था। फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने इस अवसर पर खोये की बिक्री करने वाले मुनी लाल को अपनी निगरानी में लेकर उच्चाधिकारियों को सूचित किया। कुछ ही देर में एक सहायक सब-इंस्पैक्टर की अगुवाई में आई टीम ने फूड सेफ्टी विभाग की टीम के अमले पर मुनी लाल को अपनी हिरासत में लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News