राज्य सरकार का फैसला- बजट को लेकर उत्तराखंड की जनता से लिए जाएंगे सुझाव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 02:50 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान पास बजट को लेकर राज्य सरकार जनता से सुझाव लेगी। इसके साथ ही अब जनता के द्वारा तय किया जाएगा कि केंद्र सरकार के द्वारा मंजूर किए गए बजट को किन कामों में खर्च किया जा सके। 

सदन में रखा गया बजट पूरे राज्य की संपत्ति 
जानकारी के अनुसार, वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि आने वाले बजट को अब जनता के द्वारा तय किया जाएगा। राज्य सरकार ने बजट को लेकर जनता से सुझाव प्राप्त करने का फैसला लिया है और उन्हें प्रमुखता देने की बात कही है। प्रकाश पंत ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि सदन में रखे जाने वाले बजट में लोगों से सुझाव लिए जा सके। सदन में रखा गया बजट पूरे राज्य की संपत्ति हो। 

बजट में जनता के द्वारा सुझाव देने का रखा गया प्रावधान 
उन्होंने कहा कि राज्य के विकास कार्यों के लिए सरकार के द्वारा किए जा रहे प्रबंधन की जानकारी लेने का अधिकार जन सामान्य को है। इसके साथ-साथ बजट में जनता के द्वारा अपने सुझाव देने का प्रावधान भी रखा जाएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि इससे हमारी संचालन व्यवस्था बेहतर तरीके से चल सकेगी और वित्तीय व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ किया जा सकेगा। 

सीएम ने आम बजट में पहले भी जनता से लिए सुझाव 
बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने आम बजट में पहले भी जनता से सुझाव लिया गया था। इसके साथ ही अब फिर से आम बजट को लेकर जनता के सुझाव को सरकार गम्भीरता से लेने की कोशिश कर रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static