बैरियां में स्कूल जाते समय छात्र की मौत

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 11:30 PM (IST)

बड़ूही (अनिल): उपमंडल बंगाणा की सब तहसील जोल के अंतर्गत आती ग्राम पंचायत बैरियां में आज सुबह स्कूल जाते समय छात्र की मौत हो गई। छात्र का शव घर से तकरीबन 500 मीटर की दूरी पर मिला, जिसे गांव के ही एक व्यक्ति ने देखा और इसकी जानकारी परिजनों को दी। परिजन छात्र को बड़ूही स्थित निजी अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मौत किन कारणों से हुई, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। मृतक की पहचान यावुक मोहम्मद (13) पुत्र राज मोहम्मद के रूप में हुई है। मृतक 9वीं कक्षा का छात्र था तथा चौकीमन्यार स्कूल में शिक्षा ग्रहण करता था। सुबह जैसे ही वह स्कूल के लिए निकला और घर से 500 मीटर की दूरी पर ही रास्ते में गिर गया। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए ऊना भेज दिया है। मृतक के पिता मजदूरी करते हैं, जबकि मृतक का एक भाई भी है।

स्कूल में परीक्षा चल रही है

सहायक प्रधानाचार्य मनीश कौशल ने कहा कि स्कूल में परीक्षा चल रही है, लेकिन जब छात्र स्कूल नहीं पहुंचा तो स्कूल प्रशासन से बच्चों व अन्यों माध्यमों से पता किया। छात्र की मौत का समाचार मिला और स्कूल स्टाफ को वहां भेजा गया। ग्राम पंचायत प्रधान बैरियां संयोगिता कुमारी, उपप्रधान बलबीर सिंह, रफी मोहम्मद, महमूद खान, विपिन ठाकुर व गफूर मोहम्मद आदि ने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि इस गरीब परिवार की यथासंभव मदद की जाए। उन्होंने कहा कि मृतक का पिता गांव में मजदूरी का काम करता है तथा माता गृहिणी है। मृतक गरीब परिवार से संबंध रखता था और न ही रहने के लिए मकान है। मौत के कारणों का अभी पता नहीं चला है Himachal Hindi News Punjab Kesari Himachal News।

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही होगा मौत के कारणों का खुलासा

एस.डी.एम. बंगाणा  संजीव कुमार का कहना है कि प्राकृतिक मौत होने पर कोई भी मुआवजा देने का प्रावधान नहीं है। मौत किन कारणों से हुई, इसका खुलासा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही होगा, जिसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News