मेडिकल यूनिवर्सिटी कुटेल की बजाय लग रही फिजियोथेरेपी नर्सिंग की कक्षाएं

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 05:03 PM (IST)

करनाल(सरोए): पंडित दीनदयाल उपाध्याय मैडीकल यूनिवर्सिटी में सरकार द्वारा एक नवम्बर से फिजियोथैरेपी बी.एससी. नॄसग की कक्षाएं लगाने की घोषणा की थी, घोषणा तो पूरी हो गई लेकिन कक्षाएं मैडीकल यूनिवर्सिटी कुटेल में लगने की बजाय कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज करनाल में लग रही हैं क्योंकि यूनिवर्सिटी में दोनों कक्षाओं के लिए बिल्डिंग तैयार नहीं हुई है जिसके चलते कक्षाएं करनाल मैडीकल कालेज में लगवाई जा रही हैं। 

हालांकि विद्यार्थियों को बढ़ाने के लिए स्टाफ की व्यवस्था पूरी है। दोनों ही कक्षाओं के लिए 40-40 सीट निर्धारित की गई हैं। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही कई अन्य विभाग भी यूनिवर्सिटी में शुरू हो जाए लेकिन सवाल उठ रहा है कि जब यूनिवर्सिटी में बिल्डिंग की बनकर तैयार नहीं है तो कक्षाएं यूनिवर्सिटी बजाय दूसरी जगह क्यों लगाई जा रही हैं। कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज के एम.एस. डा. मुनीष परुथी ने बताया कि कुटेल यूनिवर्सिटी में बिल्डिंग बनाने का काम तेजी से चल रहा है, इसलिए बी.एससी. नॄसग व फिजियोथैरेपी की कक्षाएं मैडीकल कालेज में लग रही हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए स्टाफ की व्यवस्था है।   

नगर निगम चुनावों के चलते नहीं हुए डाक्टरों के इंटरव्यू
कल्पना चावला राजकीय मैडीकल कालेज में डाक्टरों की कमी पूरी करने के लिए हर गुरुवार को इंटरव्यू करवाएं जाते हैं लेकिन नगर निगम चुनावों के चलते कालेज में पिछले 2 गुरुवार से साक्षात्कार तक नहीं हो पा रहे हैं। जबकि यह साक्षात्कार 16 दिसम्बर तक चलेगा। काबिलेगौर है कि अस्पताल में पहले की डाक्टरों की कमी बनी हुई है। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static