गायों के कंकाल मिलने पर तनाव, पुलिस ने गोकशी की आशंका से किया इनकार

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 01:13 PM (IST)

जालौन(कानपुर): कानपुर मंडल के जालौन जिले में एक गौशाला के पीछे स्थित जंगल में गायों के कंकाल पाए जाने के बाद तनाव व्याप्त हो गया। हालांकि पुलिस ने गोकशी की आशंका से इनकार किया है।

जालौन के पुलिस अधीक्षक अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि जिला मुख्यालय से 2 किलोमीटर दूर एक गौशाला के पीछे जंगल में शाम 7 गायों के कंकाल पाए जाने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी। इस घटना को लेकर इलाके में कुछ वक्त के लिए तनाव की स्थिति पैदा हो गई। मगर पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए हालात को सम्भाल लिया। उन्होंने बताया कि गायों के वे कंकाल करीब 15 दिन पुराने लगते हैं और इलाके में गोकशी जैसी कोई घटना नहीं हुई है। समुचित पड़ताल के बाद उन कंकालों को दफना दिया गया है।

चतुर्वेदी ने बताया कि राजेन्द्र गौदास नामक एक ग्रामीण पिछले करीब 2 साल से स्थानीय किसानों की मदद से इलाके की सबसे बड़ी गौशाला चलाता है। उसमें करीब 500 गायें हैं और उनमें से ज्यादातर बीमार तथा सड़क हादसों के कारण चोटिल हैं। जो कंकाल मिले हैं, वे इसी गौशाला में मरी गायों के हैं। उन्होंने कहा कि गौशाला संचालक को साफ निर्देश दिए गए हैं कि वह मरी हुई गायों का समुचित निस्तारण सुनिश्चित करे, नहीं तो सख्त कार्रवाई होगी। बहरहाल, किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static