''चंबा मैडीकल कॉलेज को सरकार बंद करने का रच रही षड्यंत्र''

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 12:01 PM (IST)

चंबा (विनोद): मैडीकल कॉलेज चम्बा को सरकार बंद करने का षड्यंत्र रच रही है। अपने इस साजिश को अंजाम देने के लिए सरकार चम्बा मैडीकल कालेज की मशीनों को एक-एक करके मंडी जिला के कॉलेज को भेजने में जुट गई है। प्रदेश कांग्रेस सचिव एवं चम्बा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रहे नीरज नैय्यर ने शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में सरकार पर यह आरोप जड़ा। उन्होंने कहा कि चम्बा कॉलेज कांग्रेस के कार्यकाल में सही तरह से चला हुआ था तो साथ ही लोगों को इसके माध्यम से विशेष चिकित्सकों की सुविधा भी प्राप्त हो रही थी लेकिन अब एक-एक करके अब तक 15 चिकित्सक मैडीकल कॉलेज चम्बा को अलविदा कह चुकी है लेकिन सरकार मूकदर्शक बनी हुई है।

यही नहीं इसमें अनुबंध पर पिछले दो वर्षों से कार्यरत चिकित्सकों के अनुबंध को भी सरकार पिछले 5 माह से रिन्यू करने में कोई रूचि नहीं दिखा रही है। इन सब बातों से यह साफ होता है कि सरकार चम्बा मैडीकल कॉलेज को बंद करवाने की साजिश रच रही है। नीरज नैय्यर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ऐसा हरगिज नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकार को एक माह के भीतर मैडीकल कॉलेज चम्बा में रिक्त चल रहें चिकित्सकों के पदों को भरने का समय देती है। इस समयावधि में सरकार ने अगर इसके प्रति अपना इसी प्रकार से उपेक्षित रवैया अपनाऐं रखा तो कांग्रेस पार्टी जिला चम्बा के लोगों को अपने साथ लेकर सड़क पर उतरने से गुरेज नहीं करेगी तो साथ ही जरुरत पड़ी तो इसके लिए भूख हड़ताल का मोर्चा खोल सकती है।

भाजपा विधायकों ने साधी चुप्पी

प्रदेश कांग्रेस सचिव नीरज नैयर ने कहा कि बेहद अफसोस की बात है कि कांग्रेस की इस देन का श्रेय लेने में मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व जिला के विधायक तो कोई मौका नहीं चूकते हैं लेकिन पिछले 6 माह के दौरान मैडीकल चम्बा की जो हालत हुई है उसे लेकर सभी मौन हैं। उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि जिला चम्बा के भाजपा विधायकों ने इस मामले को मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष उठाने में कोई रूचि नहीं दिखाई है। कांग्रेसी नेता ने कहा कि उनके पास यह भी सूचना है कि मंडी जिला के मैडीकल कालेज को चम्बा मैडीकल कालेज में लगे स्वास्थ्य उपकरण भेज दिए गए हैं। उन्होंने सरकार से सवाल किया है कि चम्बा मैडीकल कालेज के बजट से खरीदा गया सामान मंडी जिला को किसके आदेश पर और किस नियम के तहत शिफ्ट किया गया है। इस मौके पर विभिन्न कांग्रेसी पदाधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News