विधानसभा चुनावों पर बोले मोदी के मंत्री-11 दिसम्बर को माथा पीटते नजर आएंगे कांग्रेसी

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 10:59 AM (IST)

आगराः केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री राम कृपाल यादव आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने सर्किट हाउस में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ग्रामीण विकास और भूमि संसाधन की योजनाओं व कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की बढ़त पर बोलते हुए कहा कि इन राज्यों में बीजेपी की ही सरकार बनेगी। एग्जिट पोल से खुश कांग्रेसी 11 दिसम्बर को माथा पीटते नजर आएंगे।

मीडिया से बातचीत में उन्होंने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन में बैंकों का सहयोग न मिलने की बात कही। उनका कहना था कि यूपी में ऐसी शिकायतें ज्यादा मिल रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मनरेगा में महिलाओं की भागेदारी भी होना जरूरी है। इसके लिए उन्हें प्रेरित किया जाना चाहिए। उन्होंने पीएम ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों की सूची जनप्रतिनिधियों को भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को महिलाओं को हैंडीक्राफ्ट, अचार, दरी, पापड़ बनाने का भी प्रशिक्षण दिए जाने को कहा। 

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अन्तर्गत लाभार्थियों को बिजली, पानी, शौचालय एवं उज्ज्वला योजना आदि से भी लाभान्वित किया जाए। आवास के लाभार्थियों की सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने के लिए भी कहा।  वहीं अयोध्या में राम मंदिर बनाने का दावा भी किया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static