जूते पॉलिश कर लोगों से नशा छोड़ने की अपील करते हैं सुजीत द्विवेदी

12/8/2018 12:21:16 PM

रीवा: नशे की लत से समाज को बचाने के लिए जन अभियान चला रहे रीवा जिले के पड़रा में रहने वाले सुजीत द्वीवेदी इन दिनों दिल्ली में लोगों के जूते साफ कर लोगों को नशा छोड़ने की सलाह दे रहे हैं। वह दिल्ली के लक्ष्मीनगर क्षेत्र में सड़क किनारे बैठकर वहां से गुजरने वाले लोगों के जूते साफ करते हैं। इसके बदले वे लोगों से पैसे न लेकर सिर्फ उनसे नशा छोड़ने का वचन दिलवा रहे हैं। रीवा में भी वे इस तरह का अभियान चलाते रहे हैं। सुजीत द्विवेदी शहीद भगत सिंह सेवा समिति के बैनर तले जिले में पदयात्रा भी कर चुके हैं और वे जहां भी बैठकर पॉलिस करते हैं वहां शहीद भगत सिंह सेवा समिति का बैनर लगा होता है।

PunjabKesari,Madhya Pradesh ,Latest News ,Rewa News ,Deaddiction ,Mass campaign ,Laxmi Nagar ,Sujeet Dwivedi , Shoe polish ,रीवा न्यूज,सुजीत द्विवेदी,नशामुक्ति अभियान,लक्षमीनगर,दिल्ली

सूत्रों के अनुसार, वर्ष 2012 में दिल्ली के जंतर मंतर में जूते पॉलिश करने का काम उन्होंने एक महीने तक किया था। उस समय नशामुक्ति का अभियान भी सुर्खियों में था। सुजीत द्विवेदी कहते हैं कि, वह स्वयं नशे के आदी थे। लेकिन एक घटना के बाद उन्होंने नशा छोड़ दिया और इसके बाद से वे नशामुक्ति अभियान चलाने लगे। इसको लेकर उन्होंने संकल्प लिया है कि, जब तक समाज पुरी तरह से नशामुक्त नहीं हो जाता है वह तब तक कपड़े नहीं पहनेंगे। सुजीत द्विवेदी रीवा जिले के पड़रा क्षेत्र के रहने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News