करोड़ों का गबन करने वाले विक्रम कोठारी के बंगले पर 'BOI' का कब्‍जा, होगी नीलामी

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 11:22 AM (IST)

कानपुरः कर्ज अदायगी के मामले में जेल में बंद प्रमुख उद्योगपति विक्रम कोठारी के बंगले को बैंक आफ इंडिया ने शुक्रवार को सीज कर दिया। औद्योगिक शहर कानपुर के प्रमुख उद्योगपति कोठारी ने सात बैंकों से करीब 2 हजार 919 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था। कर्ज की किस्त न देने पाने के चलते बैंकों ने 2015 में उनके बैंक खातों को एनपीए (नॉन परफॉर्मिंग एसेट्सस) में तब्दील कर दिया। इनमें बैंक ऑफ बड़ौदा की बिरहाना रोड स्थित शाखा का ब्याज सहित करीब 9 सौ करोड़ रूपए है।  

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि बैंक ऑफ इंडिया ने गुरूवार को विक्रम कोठारी के तिलक नगर स्थित बंगले पर पहले नोटिस चस्पा किया और फिर शुक्रवार को लिखा पढ़ी करते हुए अपने कब्जे में ले लिया। बैंक अधिकारियों के मुताबिक कोठारी ने यह ऋण रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड, कोठारी फूड एंड फ्रेगरेंस, रोटोमैक एक्सपोर्ट और क्राउन एल्वा के नाम से लिया था।  

गौरतलब है कि कोठारी ने बैंकों से लोन लेकर रोटोमैक कंपनी की जगह रियल इस्टेट सहित कई क्षेत्रों में रूपया लगा दिया था। नोटबंदी के चलते कारोबार ठप्प हो गया जिससे बाजार में उसका रूपया फंस गया और लोन चुकता नहीं कर सका। बैंकों से ब्याज सहित करीब 3700 करोड़ के गबन के आरोप में सीबीआई ने 19 फरवरी को विक्रम कोठारी और उसके बेटे राहुल कोठारी को गिरफ्तार किया था जिसके बाद लखनऊ में सुनवाई के बाद 24 फरवरी को दोनों को जेल भेज दिया गया था। इस मामले में राहुल को जमानत मिल गई और विक्रम अभी भी जेल में बंद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static