CM योगी ने वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस एवं कुंभ में पूरी चौकसी बरतने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 11:05 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस तथा प्रयागराज कुंभ के मद्देनजर पूरी चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। योगी ने वाराणसी में आगामी 21 से 23 जनवरी के बीच आयोजित किए जा रहे प्रवासी भारतीय दिवस-2019 के आयोजन के लिए आयोजक समिति की बैठक में कहा कि यह आयोजन देश तथा प्रदेश के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण है। अत: इसकी सफलता के लिए सभी तैयारियां अभी से पूरी कर ली जाएं। इसमें प्रतिभाग करने के लिए बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय वाराणसी पहुंचेंगे।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शहर की सफाई, सुरक्षा तथा यातायात व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए। योगी ने वाराणसी के मण्डलायुक्त से प्रवासी भारतीय दिवस के मद्देनजर की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने मण्डलायुक्त को पूरे शहर में थीम पेंटिग करवाने और नगर के चैराहों पर भारतीय संगीत तथा संस्कृति से संबंधित कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए। इससे लोगों को यहां की संस्कृति की झलक मिल सकेगी। शहर की सड़कों को ठीक कराने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि पूरे शहर में उत्कृष्ट प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पूरे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और प्रभावी फुट पेट्रोलिंग भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को पुलिसिंग को चेक करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विशिष्ट व्यक्तियों के साथ लगाए जाने वाले व्यक्तियों के विषय में पहले से पूरी जानकारी प्राप्त कर ली जाए, तभी उन्हें सेवा में लगाया जाए


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static