Kundli Tv- इन 2 लोगों से जुड़े राज़ कभी किसी बाहरी को न बताएं

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 02:22 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
आचार्य चाणक्य ऐसे महान राजनीतिज्ञ हुए हैं जिन्होंने अखण्ड भारत का सपना देखा भी और उसे पूरा भी किया। उनके द्वारा लिखे गए नीति ग्रंथ में ऐसी बातें बताई गई हैं, जिन्हें फॉलो करने वाला व्यक्ति जीवन में कभी धोखा नहीं खाता और सुखी एवं स्मृद्ध जीवन जीता है। नीति ग्रंथ में महिलाओं और धन से जुड़ी कुछ खास बातों को गुप्त रखने के निर्देश दिए गए गए हैं। धन किसी भी पुरूष की ताकत होता है। यदि वो नष्ट हो जाए तो सभी को नहीं बताना चाहिए। इससे मान-सम्मान में कमी आती है। लोग मदद करने की बजाय हंसी-ठिठोली करते हैं। 
PunjabKesari
अपने मन का दुख सार्वजनिक तौर पर व्यक्त नहीं करना चाहिए। संसार में आपका दुख समझने वाले अथवा सच्चे हितैषी बहुत कम होते हैं। अधिकतर लोग तो दुखी व्यक्ति को मजाक का पात्र बना देते हैं इससे उसका दुख और बढ़ जाता है।
PunjabKesari
पुरुषों को अपने घर-परिवार से संबंधित बातें सभी को नहीं बतानी चाहिए खासतौर पर अपनी पत्नी के चरित्र को लेकर किसी तरह की कोई टीका-टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। अगर पुरूष इन बातों का ध्यान नहीं रखते तो भविष्य में उन्हें गंभीर परिणामों से गुजरना पड़ता है। 
PunjabKesari
कहते हैं कि वही व्यक्ति ज्ञानी कहलाता है जो मान-अपमान को एक समान मानता है लेकिन समाज में रहते हुए ऐसा करना हर किसी के लिए मुमकिन नहीं है। जब कभी आपको अपमान का कड़वा घूंट पीना पड़े तो उसे अपने सीने में दफन कर दें वो किसी के भी सामने व्यक्त न करें। अपने मन की बात हर किसी के सामने बताने से अपमान में वृद्धि होती है। 
कौन सा पाप द्रौपदी की मौत का कारण बना(video)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News