जेएनयू: बायोमेट्रिक सिस्टम का शिक्षक संघ ने किया विरोध

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 11:29 AM (IST)

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में मंगलवार को आयोजित 277वीं कार्यकारी परिषद बैठक में प्रशासन ने अनिवार्य हाजिरी को लेकर एक बार फिर से अपना रूख सख्त किया। 

दरअसल, परिषद की बैठक बायोमेट्रिक हाजिरी को लेकर निर्णय लिया गया। रजिस्ट्रार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है। इसमें लिखा है कि बायोमेट्रिक हाजिरी सिस्टम को जेएनयू परिसर में इंस्टाल कर दिया गया है। अभी यह ऑपरेशनल स्तर पर इंस्टाल किया गया। अगर यह ऑपरेशनल सफल होता है, तो आगे कि प्रक्रिया के बारे में सोच जाएगा। फिलहाल अभी हाजिरी लगाने का तरीक पहले जैसे ही होगा। इसके साथ ही बैठक में सेंट्रल पुस्तकालय के एक कक्ष को अग्नि सुरक्षा को दुरुस्त करने के उद्देश्य से बंद कर दिया गया। 


रजिस्ट्रार ने बताया कि परिसर में जल्द ही फूड कोर्ट बनाए जाएंगे। छात्र लगातार साफ और स्वछ भोजन की मांग कर रहे थे, इसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही फूड कोर्ट में भारत के विभिन्न राज्यों के भोजन लुत्फ छात्र उठा पाएंगे। परिषद ने यह भी तय किया कि कैंपस में नियमों का पालन नहीं कर रही कैंटीनों पर भी जरूरी कार्रवाई की जाएगी। ऐसी कैंटीने जो छात्रों को साफ-स्वच्छ भोजन नहीं दे रहीं, उन्हें हटाकर नये टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News