देश के 65 जिलों में शुमार होगा ऊना, हर रसोई में पहुंचेगी LPG: सत्ती

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 12:30 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): जिला मुख्यालय ऊना देश के उन 65 शहरों में शामिल होगा जिनमें पाइप लाइन के जरिए घर-घर एल.पी.जी गैस पहुंचाई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 नवंबर को देश के इन चुनिंदा 65 शहरों में इस योजना को शुरू करने का विधिवत एेलान करेंगे। ऊना में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा और सांसद अनुराग ठाकुर इस योजना को लांच करने के लिए विशेष रूप में आएंगे। इंदिरा स्टेडियम में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें जिला भर के नेता भी हिस्सा लेंगे। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने यह जानकारी सोमवार को प्रेस कांफे्रंस में दी। 

हमीरपुर संसदीय हलके के तीनों शहर इस योजना में होंगे शुमार  
उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर के प्रयासों के चलते न केवल ऊना बल्कि जिला मुख्यालय हमीरपुर और बिलासपुर को भी इस योजना में शामिल किया गया है। हमीरपुर संसदीय हलके के तीनों शहर इस योजना में शुमार हो जाएंगे। वीरवार को योजना को जब प्रधानमंत्री लांच करेंगे तो उनका वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधन भी इंदिरा स्टेडियम में ही लोगों को सुनाया जाएगा। सत्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और सांसद अनुराग ठाकुर की वजह से जिला ऊना मुख्यालय भी इस योजना के लिए चयनित हुआ है। यह सौभाग्य का विषय है और शहर के लोग इसके लिए उनके आभारी हैं।

इस योजना के शुरू होने से घर-घर सिलैंडर पहुंचाने से मिलेगी निजात 
सत्ती ने कहा कि इस योजना के शुरू होने से घर-घर सिलैंडर पहुंचाने से निजात मिलेगी। एल.पी.जी. कनैक्शन धारकों को 15 फीसदी दरों पर सस्ती गैस मिलेगी। इसके लिए मीटर लगाए जाएंगे और उसका बिल बाद में आएगा। उन्होंने कहा कि यही नहीं ऊना जिला प्रदेश का ऐसा जिला होगा जहां पैट्रोल पम्पों पर सी.एन.जी. गैस भी उपलब्ध होगी। सत्ती ने कहा कि इंदिरा स्टेडियम ऊना के इंडोर स्टेडियम के कायाकल्प करने के लिए भी प्रदेश सरकार ने 70 लाख रुपए की राशि जारी कर दी है। अब यहां पूरी तरह से आधारभूत ढांचा बदल दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News