19 नवंबर Sport''s Wrap up : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 08:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को पहला टी-2 मैच होना है। ऐसे में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि उनकी टीम लंबे कद वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर सामना करेगी। उधर, इंगलैंड ने श्रीलंका से दूसरा टेस्ट जीत लिया है। इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बना है। उधर, पाकिस्तान न्यूजीलैंड से महज 4 रन से हार गया। यह 10 सालों में उनका 5 शर्मनाक प्रदर्शन है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

सिक्सर क्वीन : हरमनप्रीत ने मारा महिला विश्व कप का सबसे लंबा छक्का

PunjabKesarisports Harmanpreet kaur six
वेस्टइंडीज में चल रहे महिला विश्व कप के दौरान बीते दिनों भारत का लीग दौर में ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच था। भारत की ओर से भले ही ताबड़तोड़ 83 रन बनाकर स्मृति मंधाना पूर्व मैच में छाई रही। लेकिन मैच दौरान एक और खास लम्हा घटित हुआ जिसने क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी ओर खीच लिया। यह काम किया था- भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने। हरमनप्रीत ने 46 रनों की पारी के दौरान 2 छक्के लगाए थे। इनमें एक छक्का तो टूर्नामेंट के सबसे लंबे छक्कों में शूमार हो गया। 

गर्लफ्रेंड के सामने खैनी (तंबाकू) लगाता पकड़ा गया इंग्लैंड का फुटबॉलर

PunjabKesarisports
इंग्लैंड के फुटबॉलर एश्ले कोल एक बार फिर से विवाद में फंस गए हैं। विवाद में फंसने का मुख्य कारण उनकी तंबाकू खाने की लत है। दरअसल, 37 साल के एश्ले इन दिनों अपनी इटली मूल की गर्लफ्रेंड शेरोन कानू के साथ घूमने-फिरने में व्यस्त हैं। इस दौरान जब एलए कॉफी शॉप में शेरोन के साथ बैठे थे, शेरोन अपने फोन पर बिजी थीं। तभी एश्ले की तंबाकू (जिसे देसी भाषा में खैनी भी कहते हैं) चबाने की लत जाग उठी। उन्होंने फौरन अपनी जेब से पुड़िया निकाली और दांतों में दबा ली। घटनाक्रम की कुछ फोटो वहां किसी राहगीर ने खींचकर सोशल साइट्स पर डाल दी।

Miss टी-20 : 3000 रन बनाने वाली पहली क्रिकेटर बनी सूजी बेट्स

PunjabKesariSPORTS suzie bates hot image sexy image
न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की मेंबर सूजी बेट्स ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिस कारण उन्हें टी-20 की राजकुमारी का खिताब दिया जा सकता है। दरअसल महिला विश्व कप के दौरान सूजी बेट्स ने टी-20 क्रिकेट में 3 हजार रन पूरा करने का कारनामा कर दिखाया है। मजे की बात यह है कि अभी तक कोई भी पुरुष 3000 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया। ऊपर से बड़ी बात यह है कि पुरुष क्रिकेट में जिस मार्टिन गुप्टिल के सबसे ज्यादा रन है वह भी न्यूजीलैंड के ही हैं। बहरहाल बेट्स ने 108 मैचों की 105 पारियों में 30.68 की औसत से 3007 रन बनाए है। उनकी स्ट्राइक रेट 111.95 है, जबकि उनका बेस्ट स्कोर 124* रन है। इस दौरान वह 10 बार शून्य पर भी पवेलियन लौटी हैं। 

संन्यास से लौटकर 200 की स्ट्राइक रेट से पीट रहे हैं डीविलियर्स, 92 गेंदों में बना चुके 184 रन

Sports
अचानक संन्यास लेकर सबको चौका देने वाले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डीविलियर्स एक बार फिर से मैदान में लौट आए हैं। हालांकि उनकी वापसी इंटरनैशनल क्रिकेट की बजाय मजाजी सुपर लीग में देखने को मिल रही है। करीब छह महीने बाद मैदान में लौटे डीविलियर्स ने लीग से पहले प्रैक्टिस मैच के दौरान महज 31 गेंदों में 93 रन की पारी खेली थी। इसके बाद लीग जब शुरू हुई तो उनकी शानदार फॉर्म यहां भी जारी रही। 

लंबे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को मिलेगा फायदा, लेकिन हम भी तैयार: रोहित

sports news, cricket news hindi, Rohit sharma
भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि आॅस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को अपने लंबे कद का फायदा मिलेगा लेकिन उनकी टीम भी इस बार क्रिकेट की इस प्रतिद्वंद्विता की नई परिभाषा गढने को तैयार हैं। भारतीय टीम दौरे की शुरूआत 21 नवंबर को टी20 मैच से करेगी। रोहित ने कहा कि तेज पिचों पर खेलना उतना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा,‘ भारत ने हमेशा पर्थ या ब्रिसबेन में खेला है। इन दोनों मैदानों पर हालात चुनौतीपूर्ण रहते हैं और आॅस्ट्रेलिया के लंबे गेंदबाज हालात का पूरा फायदा उठाते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘भारतीय बल्लेबाज आम तौर पर उतने लंबे नहीं होते लिहाजा हमारे लिए आसान नहीं है लेकिन हम पूरी तैयारी के साथ चुनौती का सामना करने आए हैं।’ 

10 साल में 5वां शर्मनाक प्रदर्शन, 4 रन से टैस्ट हारा पाकिस्तान

Sports
जीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में पाकिस्तान को आबु धाबी के मैदान पर 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान टीम को जीत के लिए महज 176 रन का लक्ष्य मिला था। लेकिन उनके सभी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के बॉलरों के आगे घुटने टेकते नजर आए। हालांकि अजहर अली (65) ने अकेले ही कुछ समय के लिए मोर्चा संभाला लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। न्यूजीलैंड की ओर से पहला टेस्ट खेल रहे एजाज पटेल ने 5 विकेट झटके।

170 मील की स्पीड से बिल्डिंग में जा घुसी फॉर्मूला-3 कार, 17 साल की महिला ड्राइवर बची

Sports
मकाऊ में चल रहे फॉर्मूला-3 विश्व कप के दौरान जर्मनी की 17 साल की महिला ड्र्राइवर सोफिया फ्लोरश जानलेवा हादसे के दौरान बाल-बाल बच तो गई, लेकिन अपनी एक गलती के कारण वह भविष्य में चलने-फिरने में अक्षम महसूस कर सकती हैं। रेस के दौरान प्रतिस्पर्धी ड्राइवर से आगे निकलने के चक्कर में सोफिया अपनी कार से संतुलन खो बैठी थी। इस दौरान उनकी कार करीब 170 मील की स्पीड से मीडिया सेक्शन की बिल्डिंग जा टकराई। कार जब बिल्डिंग में घुसी, तब वह जमीन से करीब 5 फीट ऊपर थी। हादसे में चार अन्य लोग भी जख्मी हुए हैं।

आर रहमान का बनाया हॉकी विश्व कप के एंथम सॉन्ग का टीजर रिलीज

Sports
पुरुष हॉकी विश्व कप का आधिकारिक एंथम का टीजर संगीतकार एआर रहमान ने रिलीज कर दिया है। इसमें बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान भी नजर आएंगे। 46 सैकेंड के वीडियो में ओडिशा की सांस्कृति के अलावा भारतीय हॉकी टीम के खिलाडिय़ों का जज्बा भी देखने को मिलेगा। ऑस्कर विनिंग कंपोजर एआर रहमान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है। इसे टाइटल दिया गया है- जय हिंद इंडिया।वीडियो में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के साथ अन्य हॉकी खिलाड़ी भी दिख रहे हैं।

महिला मुक्केबाजी विश्व कप : सोनिया और पिंकी क्वार्टरफाइनल में, स्वीटी बाहर

Sports
आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भारत की युवा मुक्केबाजों सोनिया और पिंकी रानी ने अपने मैच जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह पा ली है। जबकि स्वीटी बूरा को हार का सामना करना पड़ा। सोनिया ने पूर्व चैंपियन बुल्गारिया की पेत्रोवा स्टेेनिमिरा को 54-57 किग्रा फेदरवेट वर्ग में कड़े मुकाबले में 3-2 से और पिंकी रानी ने इंग्लैंड की एबोनी एलिस लिली को 5-0 से पराजित किया। उधर, स्वीटी बूरा को पोलैंड की एल्जबिता वोजिक के हाथों 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।

इंगलैंड v/s श्रीलंका टेस्ट में स्पिनर्स का धमाका, 49 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

Sports
इंगलैंड टीम ने आखिरकार अपने गेंदबाजों की बदौलत श्रीलंका को कैंडी के मैदान पर हुए दूसरे टेस्ट में भी 57 रनों से हरा दिया है। मैच दौरान दोनों टीमों के स्पिनर्स एक खास रिकॉर्ड भी बना गए जो 1969 में भारत और न्यूजीलैंड की टीमों ने बनाया था। दरअसल कैंडी टैस्ट कुल गिरे 40 विकेट्स में से 38 दोनों टीम के स्पिनर्स ने ही झटके थे। ऐसा होने से किसी एक मैच में स्पिनर्स द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बन गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के नाम था। कैंडी टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 290 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका ने 336 रन बोर्ड पर टांग दिए। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट के शतक की बदौलत वापसी करते हुए 346 रन बना लिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News