यहां शमी के 15 ओवर फिक्स, तो इन 2 गेंदबाजों के खेलने पर ही रोक

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 05:42 PM (IST)

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शर्तों के साथ रणजी ट्रॉफी खेलने की अनुमति दी गई है। BCCI ने ये शर्त जोड़ी है कि बंगाल की टीम उनसे 15 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी ना करवाए। वहीं अब शमी के अलावा भारत के 2 और गेंदबाजों पर BCCI ने शर्तों के साथ रणजी ट्रॉफी खेलने की अनुमति देने की बजाय खेलने पर ही रोक लगा दी है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर BCCI ने ऐसा क्यों किया?

ऑस्ट्रेलिया दौरे के चलते BCCI ने इन गेंदबाजों पर लगाई रोक

Ashwin And Ishant Sharma BCCI

शमी के रणजी ट्रॉफी में 15 ओवर फिक्स करने की शर्त के बाद अब BCCI ने आर.अश्विन और ईशांत शर्मा के इस टूर्नामेंट में अपनी-अपनी टीम से खेलने पर ही रोक लगा दी है। BCCI ने ये स्पष्ट किया है कि अश्विन और ईशांत रणजी ट्रॉफी का कोई मैच नहीं खेलेंगे। बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक दोनों ही गेंदबाज अनुभवी हैं और दोनों को ही ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा समय तक गेंदबाजी करनी है। ऐसे में उन्हें थकान दिए बिना इनके खेलने पर रोक लगाई गई है, ताकि ये गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

एक-एक मैच खेलने के बाद BCCI ने फैसला लेकर लगा दी रोक

Ashwin And Ishant Sharma BCCI

बता दें कि दिल्ली की टीम से खेलने वाले ईशांत ने हिमाचल के खिलाफ मैच खेला था और उन्होंने 28.3 ओवर में गेंदबाजी कर 4 विकेट भी लिए थे। दिल्ली की टीम हैदराबाद के खिलाफ भी ईशांत को शामिल करना चाहती थी। वहीं तमिलनाडु के लिए खेलने वाले अश्विन भी मध्यप्रदेश के खिलाफ एक ही मैच खेल पाए।

इससे पहले BCCI ने शमी के खेलने को लेकर भी जोड़ी थी शर्त

Mohammed Shami And BCCI

गौर हो, मोहम्मद शमी रणजी ट्रॉफी में बंगाल की ओर से खेल रहे हैं। सूत्रों की मानें तो BCCI ने केरल और बंगाल के रणजी मुकाबले में शमी के खेलने के साथ शर्त जोड़ दी है। BCCI ने शर्त ये जोड़ी है बंगाल की टीम उनसे 15 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी ना करवाए। बता दें कि 6 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होगी। शमी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में BCCI बहुत कम समय में महत्वपूर्ण सीरीज के चलते कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। इसी के चलते BCCI ने ये फैसला लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Atul Verma

Recommended News

Related News