BJP सांसद हेमामालिनी ने की बच्चों को ‘एम-आर’ टीका लगवाने की अपील

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 02:17 PM (IST)

मथुराः अभिनेत्री एवं मथुरा से बीजेपी की सांसद हेमामालिनी ने 9 माह से 15 वर्ष तक की उम्र के बच्चों को कई जानलेवा बीमारियों की गिरफ्त में लाने वाले ‘खसरा’ तथा गर्भस्थ शिशुओं में अंधापन, बहरापन, मस्तिष्क एवं हड्डियों संबंधी कई बीमारियों के जन्मदाता ‘कॉग्नीटल रुबेला सिण्ड्रोम’ की रोकथाम के लिए जरूरी ‘एम-आर’ टीका लगवाने की अपील की। इसके साथ ही लोगों से आगामी 26 नवम्बर से शुरु होने वाले अभियान में शामिल होने का आह्वान किया है।     

हेमामालिनी ने 32 सेकण्ड के वीडियो क्लिप में कहा है, ‘दो बीमारियों को हराएंगे, एम-आर का एक टीका जरूर लगवाएंगे ।’ इसके बाद वह अपील करती हैं कि 26 नवम्बर 2018 से शुरु हो रहे अभियान के दौरान स्कूलों और टीकाकरण केंद्रों में अपने नौ माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को ‘एम-आर’ का एक टीका अवश्य लगवाएं।’ 

विश्व स्वास्थ्य संगठन के यूनिसेफ कार्यक्रमों के जिला प्रतिनिधि मानवेंद्र सिंह ने बताया, ‘‘मथुरा की सांसद की शनिवार को तैयार की गई इस अपील का पूरे प्रदेश में मीजल्स एवं रुबेला की रोकथाम के लिए चलाए जाने वाले अभियान के द्वितीय चरण के लिए उपयोग किया जा रहा है। अभियान का पहला चरण फरवरी 2017 में चलाया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static