सेना प्रमुख के खिलाफ बयान देकर फंसे फुलका, वेरका ने थाने में दर्ज करवार्इ शिकायत

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 04:27 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): अमृतसर में राजासांसी के गांव अदलीवाल में रविवार को निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले के संबंध में सेना प्रमुख के खिलाफ दिए विवादित बयान को लेकर कांग्रेस विधायक डॉ राजकुमार वेरका ने आम आदमी पार्टी के नेता एवं एडवोकेट हरविंदर सिंह फूलका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है। 

PunjabKesariडॉ वेरका के नेतृत्व में विधायक इंदरबीर सिंह बुलारिया तथा विधायक सुनील दत्ती ने सोमवार को कैंट थाने में शिकायत दी है। शिकायत में उक्त नेताओं ने कहा है कि  फुलका का बयान देश को बांटने वाला और भारतीय फौज के मनोबल को गिराने वाला है। उन्होंने कहा कि  फुलका राष्ट्र विरोधी सोच रखते हैं और पंजाब में भी खालिस्तानी सोच और विचारधारा को बढ़ाने का काम करते रहते हैं।  इन नेताओं ने पुलिस के समक्ष  फुलका के विवादित बयान की सीडी भी सौंपी और मांग की कि फुलका पर धारा 124 ए के तहत मामला दर्ज किया जाए। 

PunjabKesariउल्लेखनीय है कि फुलका ने अमृतसर ग्रेनेड हमले के बाद विवादित बयान देते हुए इस हमले में सेना प्रमुख का हाथ होने का अंदेशा कााहिर किया था। फुलका ने कहा कि बीते दिनों फौज प्रमुख ने पंजाब में आतंकवादी हमला होने का अंदेशा कााहिर किया गया था और हो सकता है कि यह हमला अपने बयान को सही ठहराने के लिए खुद सेना प्रमुख ने ही करवाया हो। फुलका ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों का खण्डन करने हुए कहा कि उनके बयान को सही तरीके से समझा नहीं गया। उन्होंने कहा कि उनके कहने का मतलब था कि गत विधानसभा चुनावों दौरान मौड़ में कांग्रेस की चुनाव सभा में हुए बम धमाके के बाद कांग्रेस ने इसका आरोप आम आदमी पार्टी पर लगाया था जबकि जांच दौरान पता चला था कि बम धमाके के लिए डेरा राम रहीम सिंह का हाथ है और आरोपी के कांग्रेस के साथ घनिष्ठ संबंध थे। उन्होंने अपने विवादित बचान के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी है। गौरतलब है कि तीन नवंबर को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने एक सेमिनार में कहा था कि पंजाब में उग्रवाद को फिर पनपाने के लिए के लिए‘बाहरी संबंधों’के माध्यम से प्रयास किए जा रहे हैं और यदि जल्द ही कार्रवाई नहीं की गर्इ तो बहुत देर हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News