CM जयराम की पत्नी का एेलान, शिमला की तर्ज पर मंडी में शुरू हो बुजुर्गों के लिए OPD

punjabkesari.in Sunday, Nov 18, 2018 - 04:38 PM (IST)

 

मंडी (नीरज) :सीएम जयराम ठाकुर की धर्मपत्नी एवं राज्य रैडक्रास सोसायटी की उपाध्यक्षा डा. साधना ठाकुर ने लोगों से आहवान किया है कि वे बुजुर्गों के सम्मान को अपना नैतिक कर्तव्य समझें और बुढ़ापे के दौर में उनका सहारा बनें। यह आहवान उन्होंने मंडी में रैडक्रास सोसायटी के आठ दिवसीय जिला स्तरीय मेले का शुभारंभ करने के उपरांत किया। मेले को ’’सम्बल’’ थीम पर आयोजित किया जा रहा है और इसके माध्यम से बुजुर्गों की देखभाल का संदेश देने का प्रयास किया जाएगा। मेले के शुभारंभ से पहले मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच से पड्डल मैदान पर एक वॉक का आयोजन भी किया गया। जिसमें बुजुर्गों सहित शहर के अन्य लोगों और विभिन्न शिक्षण संस्थानों से आए बच्चों ने भाग लिया।

मेला स्थल पर पहुंचकर मेले का विधिवत शुभारंभ करने के बाद उन्होंने कहा कि पहले के दौर में बुजुर्गों की देखभाल करने के लिए कोई जागरूकता कार्यक्रम नहीं चलाने पड़ते थे और परिवार के सभी सदस्य अपने बुजुर्गों की सही ढंग से देखभाल करते थे। आज के दौर में हम बुजुर्गों का मान-सम्मान भूलते जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वे बुजुर्गों का सम्मान करना अपना नैतिक कर्तव्य समझें और उन्हें बेसहारा न छोड़ें।

उन्होंने मंडी जिला प्रशासन द्वारा रैडक्रास सोसायटी के माध्यम से चलाए जा रहे सम्बल कार्यक्रम की सराहना की और इसका और ज्यादा विस्तार करने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि शिमला में रैडक्रास सोसायटी के तहत हर शनिवार को बुजुर्गों के लिए अलग से ओपीडी लगाई जाती है और इसी तर्ज पर मंडी में भी यह व्यवस्था शुरू की जा सकती है। इस मौके पर उन्होंने सम्बल कार्यक्रम की गतिविधियों की पुस्तिका और जिला प्रशासन द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत चलाए जाने वाले स्त्री अभियान का भी विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News