भीषण अग्निकांड : सैंज में 5 घर जलकर राख, गांव पर मंडराया खतरा

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 11:19 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप/मनमिंदर): जिला कुल्लू में सैंज घाटी के बरशांघड़ गांव में शनिवार रात करीब 9.30 बजे लगी भयंकर आग में 5 मकान जलकर राख हो गए हैं। देवता सरु नाग का मंदिर भी इन घटना में जल गया। निर्माणाधीन इस मंदिर का 70 फीसदी कार्य पूरा हो गया था। देव कारकून जल्द ही इस मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह भी करवाने जा रहे थे लेकिन ऐन मौके पर भयंकर अग्निकांड ने सब कुछ खत्म कर दिया। घटना के दौरान इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ तथा गांव के लोग आग को बुझाने में जुटे हुए है। घटना के पीछे बिजली के शॉर्ट सर्किट को वजह बताया जा रहा है।

घटनास्थल पर नहीं पहुंच सके अग्निशमन वाहन
जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम हुई इस घटना के बाद सूचना पर अग्निशमन वाहन कुल्लू, बंजार और लारजी से रवाना हुए। इस गांव तक सड़क की सुविधा की सही व्यवस्था न होने के कारण अग्निशमन वाहन भी घटनास्थल पर नहीं पहुंच सके। जीपेवल सड़क पंचायत ने निकाली है लेकिन इस सड़क से अग्निशमन वाहन नहीं गुजर सक ते क्योंकि सड़क की स्थिति ठीक नहीं है। एक छोटा अग्निशमन वाहन घटना स्थल के लिए भेजा गया है लेकिन देर रात 10.30 बजे तक वह वाहन घटना स्थल तक नहीं पहुंच पाया था।

आग को रोकने के लिए उखाड़े 2 मकान
इलाकावासियों के अुनसार आग देवता सरु नाग के मंदिर से भड़की, जिससे मंदिर जलकर राख हो गया। इस मंदिर का निर्माण कार्य अभी तक 70 फीसदी हो चुका था। उन्होंने कहा कि आग की जद्द में 5 मकान आ गए हैं। गांव में आग न फैले इसके लिए 2 मकानों को उखाड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अग्निशमन वाहन के पहुंचने के आसार कम हैं।

कागजों व घोषणाओं तक सीमित रही सड़क निर्माण की मांग
उन्होंने कहा कि इलाके के लिए कई बार सड़क निर्माण की मांग की गई लेकिन यह मांग सिर्फ कागजों व घोषणाओं तक ही सीमित रह गई। उधर, बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं। कुल्लू के डी.सी. युनूस व बंजार के  एस.डी.एम. एम.आर. भारद्वाज ने कहा कि रेैस्क्यू टीमें घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News