राम मंदिर मुद्दे पर बोले बाबा रामदेव, 'अभी नहीं तो कभी नहीं'

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 06:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः  योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि राम मंदिर नहीं बना तो देश में सांप्रदायिक माहौल गरमाएगा और उससे सामाजिक वैमनस्य पैदा होगा। उन्होंने कहा कि इससे देश को नुकसान होने की आशंका है। बाबा ने कहा कि राम मंदिर के मसले पर हमें अभी नहीं तो कभी नहीं के कॉन्सेप्ट पर काम करना होगा। रामदेव वाराणसी में पतंजलि फैशन स्टोर की ऐड फिल्म शूट करने पहुंचे थे। उन्होंने मणिकर्णिका घाट स्थित सतुआ बाबा आश्रम में एक पुस्तक के विमोचन के दौरान यह बात कही।

राम मंदिर के लिए लाना होगा कानून
बाबा रामदेव ने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि इस मामले में समझौते का दौर निकल चुका है। अब संसद में कानून लाओ और मंदिर बनाओ और अभी नहीं तो कभी नहीं के प्रावधान पर ही हमें काम करना होगा। उन्होंने बाबरी मस्जिद के मुस्लिम पक्षकार द्वारा कोर्ट से सुरक्षा की गुहार पर अपनी प्रतिक्रिया दी। बाबा ने कहा कि भारत में हिंदू और मुसलमान, किसी को कोई खतरा नहीं है, क्योंकि अहिंसा और प्रेम हमारे देश के मूल तत्व हैं। इसलिए मजहबी उन्माद राष्ट्र में नहीं है। बाबा ने कहा कि यदि राम मंदिर नहीं बना तो देश में सांप्रदायिक माहौल गर्म होगा।

25 साल बीत गए इंतजार में
बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर बनाने के लिए संसद में अध्यादेश या कानून तुरंत लाना चाहिए। इसमें जरा भी देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 25 साल हो गए आस देखते-देखते और अब हमें अभी नहीं तो कभी नहीं के कॉन्सेप्ट पर काम करना होगा।

अभद्र भाषा पर क्या बोले बाबा
भारतीय राजनीति में भाषणों में लगातार अभद्र भाषा के प्रयोग पर बाबा ने कहा कि भारतीय राजनीति में संस्कार और संस्कृति क्षीण हो रही है। उन्होंने कहा कि मौलिक अधिकारों की बात हो रही है, लेकिन जो हमारे संवैधानिक और मौलिक नैतिक कर्तव्य हैं, उनका पतन हो रहा है। रामदेव ने कहा कि इस पर पक्ष और प्रतिपक्ष को बहुत गंभीरता से सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि लीडरशिप में जो बड़े लोग हैं, उनको सबसे पहले अपनी भाषा में सुधार करना चाहिए।

चुनावों को लेकर रामदेव ने क्या कहा
बाबा रामदेव ने एक बार फिर कहा के वे सर्वदलीय हैं और निर्दलीय भी। पांच राज्यों के चुनाव को बाबा ने ट्वेंटी-ट्वेंटी करार दिया। उन्होंने कहा कि संघर्ष हो रहा है और परिणाम देश के लिए बहुत ही सुखद होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News