कानपुर में बोले CM योगी- यूपी में पांच वर्ष में 50 हजार करोड़ के निवेश का लक्ष्य

punjabkesari.in Friday, Nov 16, 2018 - 05:07 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कानपुर के औचक निरीक्षण पर थे। योगी लखनऊ में पुलिस लाइन का निरीक्षण करने के बाद सीधा कानपुर पहुंच गए। यहां पर उन्होंने गल्ली मंडी का निरीक्षण किया लेकिन उनका पूरा ध्यान धान क्रय केन्द्र पर था। सीएम ने चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के मैदान में कुछ शस्त्रों पर भी हाथ आजमाया।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक डिफेंस एक्सपो में शिरकत कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिफेंस कॉरिडोर की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि उसके बाद दिसम्बर तक 1 लाख करोड़ का निवेश कराने की योजना है, इसलिए निवेशक बेफिक्र होकर निवेश करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले पांच वर्ष में 50 हजार करोड़ के निवेश का लक्ष्य है। योगी ने कहा कि निवेश करने वालों को प्रदेश में पूरी सुरक्षा मिलेगी और उनके काम में किसी तरह की कोई भी रुकावट नहीं होगी।

PunjabKesariयोगी आदित्यनाथ ने गल्ला मंडी में धान क्रय केंद्र का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने एक महिला किसान से वहां पर मिल रही सुविधा के बारे में पूछताछ की। उन्होंने वहां पर केंद्र प्रभारी से कहा कि अगर किसान के धान की नीलामी भी हो तो समर्थन मूल्य से कम धनराशि किसी भी किसान को न मिले। आज उनका प्रदेश में पहले धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में धान की खरीद समयबद्ध हो और हर किसानों को समर्थन मूल्य से अधिक मिल सके इसके लिए प्रदेश में क्रय नीति को लागू किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static