शातिर ने PNB ब्रांच का मैनेजर बनकर ठगा युवक, खाते से ऐसे उड़ाए 18000

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 09:29 PM (IST)

मंडी: ए.टी.एम. कार्ड का पिन नंबर व ओ.टी.पी. बताते ही खाते से 18,000 रुपए गायब हो गए। जब बैंक से 18,000 रुपए की निकासी का एस.एम.एस. आया तो पदम कुमार पुत्र भाग चंद निवासी मलोग (पधर) के होश उड़ गए। आनन-फानन में पदम जहां बैंक पहुंचा तो वहीं पुलिस थाना में भी इसकी शिकायत दर्ज करवाई। पदम ने बताया कि उसे दोपहर 12 बजे उसे फोन आया तथा समाने वाले ने उसे पी.एन.बी. की ब्रांच मंडी का मैनेजर बताकर कहा कि आपके ए.टी.एम. कार्ड का नवीनीकरण होना है तो आप अपने कार्ड का पिन नंबर बताओ ताकि आपको धन निकासी करने में कोई परेशानी न आए।

ओ.टी.पी. नंबर बताते ही खाते से निकाल लिए पैसे
पदम सिंह ने पी.एन.बी. मंडी की ब्रांच का नाम सुनकर भोलेपन में अपने ए.टी.एम. कार्ड का पिन नंबर बता दिया। इसके बाद फोन करने वाले ठग ने कहा कि आपके फोन पर 6 नंबर का ओ.टी.पी. आएगा, जिसे वह उन्हें लिखा दें। 12 बजकर 24 मिनट पर पदम ने 6 नंबर का ओ.टी.पी. लिखाया और 12 बजकर 25 मिनट पर उसके खाते से पहली मर्तबा 8,999 और दूसरी बार 8,999 निकाल लिए गए।

क्या कहते हैं एस.पी. मंडी
उधर, एस.पी. मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस और बैंक के तमाम लोग उपभोक्ताओं को किसी भी मोबाइल कॉल पर अपना ए.टी.एम. नंबर व अन्य जानकारियां न देने के बारे में जागरूक करते हैं मगर फिर भी लोग कहीं न कहीं ठगी का शिकार हो जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News