चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह कार्यक्रम में SP चम्बा ने लोगों को दी ये जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 06:40 PM (IST)

चम्बा (अमृत): चम्बा मुख्यालय के ओबड़ी मोहल्ला में चाइल्ड लाइन चम्बा की तरफ से चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस कार्यक्रम के दौरान चाइल्ड लाइन के समन्वयक कपिल ने वहां उपस्थित लोगों को चाइल्ड लाइन के बारे में विस्तृत जानकारी दी, साथ ही 1098 टोल फ्री नंबर के बारे में भी वहां उपस्थित लोगों को बताया। इस अवसर पर एस.पी. ने महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में भी जानकारी दी, साथ ही उन्होंने महिला मंडल व ओबड़ी गांव के लोगों को अपना पर्सनल मोबाइल नंबर भी दिया ताकि मोहल्ले या गांव में किसी भी प्रकार की सूचना है तो उन्हें तुरंत दे सकें जिससे लोगों की मदद तुरंत की जा सके।
PunjabKesari
समस्या हो तो चाइल्ड लाइन के 1098 टोल फ्री नंबर पर करें कॉल
चाइल्ड लाइन चम्बा के समन्वयक कपिल ने बताया कि चाइल्ड लाइन संस्था द्वारा 14 से 21 नवम्बर तक पूरे भारतवर्ष में चाइल्ड लाइन के साथ दोस्ती कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसमें बच्चों को समाज के साथ जुड़े दूसरे वर्ग के लोगों को उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी दी जाती है। उन्होंने बताया कि 0 से 18 साल तक के बच्चों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या हो तो वह चाइल्ड लाइन के 1098 टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं जहां पर उनकी समस्याओं का हल तुरंत किया जाता है।
PunjabKesari
बच्चे हमारा देश का भविष्य : एस.पी.
वहीं एस.पी. डा. मोनिका ने बताया कि चाइल्ड लाइन से दोस्ती का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है और यहां पर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जा रहा है। उसी के तहत वीरवार को उन्होंने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की है। उन्होंने कहा कि जितनी भी महिलाएं व ओबड़ी मोहल्ला के लोग हैं उनके साथ बातचीत कर पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी दी है और उनकी समस्याओं को समझने की भी कोशिश की है। उन्होंने कहा कि  बच्चे हमारा देश का भविष्य है और हमारा पूरा कत्र्तव्य है कि हम उनको बेहतर समाज देकर जाएंं।
PunjabKesari
कार्यक्रम में ये रहे मौजूद
कार्यक्रम के दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे, जिन्होंने वहां उपस्थित लोगों को सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं के बारे में भी अवगत करवाया। इस मौके पर महिला मंडल ओबड़ी की सदस्य, बुद्धिजीवी व वंदना कला मंच के संयोजक व संचालक सुरजीत ठाकुर व शांति ठाकुर भी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News