WhatsApp में शामिल होने वाला है यह नया फीचर, जानें डिटेल्स

11/15/2018 5:11:48 PM

गैजेट डेस्क- पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp शेयर कॉन्टेक्ट इंफो via क्यूआर" फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर खुद की जानकारी (कॉन्टेक्ट इन्फॉर्मेशन) क्यूआर (QR) कोड के जरिए आसानी और तेजी से शेयर कर सकेंगे। यानी इससे WhatsApp में कॉन्टेक्ट शेयर करने का नया तरीका अाएगा। बता दें कि यह फीचर Instagram पर मौजूद नेमटैग और Snapchat के स्नैपकोड की तरह ही काम करेगा। वहीं WABetaInfo ने अपनी साइट पर कई स्क्रीनशॉट को शेयर किया है।

PunjabKesariएेसे करेगा काम 

इस नए फीचर के तहत व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हुए यूजर केवल क्यूआर कोड को स्कैन कर किसी नए कॉन्टेक्ट को जोड़ पाएंगे। क्यूआर कोड सही से स्कैन होने के बाद आप बिना एप को बंद किए भी आसानी से नए कॉन्टेक्ट की जानकारी को फोन बुक में सेव कर पाएंगे। PunjabKesariकॉन्टेक्ट फीचर को री-डिजाइन

इसके अलावा बताया जा रहा है कि  कंपनी एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए नए कॉन्टेक्ट फीचर को री-डिजाइन करने पर भी काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही आप देश का चुनाव करेंगे, यह खुद से कंट्री कोड उठा लेगा। फोन नंबर दर्ज करने के साथ ही यह दिखाएगा कि कॉन्टेक्ट व्हाट्सऐप यूजर है या नहीं। बता दें कि ये नए फीचर कब तक रोलअाउट किए जाएगें इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं अाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

static