इस बार खास होगा डीयू का 95वां दीक्षांत समारोह

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 11:21 AM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय अपने 95वें दीक्षांत समारोह का खास बनाने की तैयारियों में जोरशोर से लगा हुआ है। समारोह का आयोजन 19 नवम्बर को डीयू के इंडोर स्टेडियम स्थित हॉल में सुबह 10 बजे आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू बतौर मुख्यअतिथि उपस्थित रहेंगे। जबकि विशिष्ठ अतिथि के रूप में केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ.सत्यपाल सिंह मौजूद रहेंगे। समारोह की अध्यक्षता डीयू उपकुलपति प्रो.योगेश त्यागी करेंगे। दीक्षांत समारोह को लेकर सारी जानकारी डीयू ने अपनी वेबसाइट पर अपडेट कर दी है।


 
डीयू द्वारा अपनी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार दीक्षांत समरोह में नॉन कॉलेजिएट वूमेन एजूकेशन बोर्ड (एनसीवेब) की छात्राओं को भी इसमें हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। इसके साथ ही दीक्षांत में पीएचडी 575 उपाधि प्रदान की जाएंगी। जबकि 39 डीएम व एमसीएच की डिग्री व 22 मेडल व पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। गणित (बीएससी ऑनर्स) में पहले स्थान पर रहने वाली सेंट स्टीफंस कॉलेज की गरिमा थरेजा को माखन लाल गोल्ड मेडल, राय बहादुर बृजमोहन लाल साहेब मेमोरियल गोल्ड अवॉर्ड व सुरेश भाटिया मेमोरियल गोल्ड मेडल से नवाजा जाएगा। डिग्री और मेडल धारकों के बैठने की व्यवस्था का चार्ट  भी डीयू ने वैबसाइट पर अपलोड कर दिया है। इसके साथ ही डीयू वैबसाइट पर लाइव वैबकास्ट भी कार्यक्रम का किया जाएगा। 


 समारोह में पहली बार वंचित वर्ग के बच्चे इसका हिस्सा बनेंगे। वहीं, नॉन कॉलेजिएट वूमेन एजूकेशन बोर्ड (एनसीवेब) की छात्राओं को भी इसमें हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। समारोह को पहले से ज्यादा खास बनाने के लिए उत्तर पूर्वी राज्यों के नृत्य को भी शामिल किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News