कुल्लू में शिक्षा विभाग के नहीं दिन अच्छे, ये बच्चे जमा-घटाव के सवाल हल करने में हुए नाकाम

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 10:51 AM (IST)

कुल्लू : कक्षा छठी, सातवीं और आठवीं के विद्यार्थी जमा-घटाव के सवाल ही नहीं बता पाए। जी हां शिक्षा की पोल खोलने वाली यह घटना कुल्लू जिला के राजकीय माध्यमिक पाठशाला नथाण-2 में पेश आई। दरअसल निरीक्षण विंग कुल्लू उपनिदेशक के नेतृत्व में राजकीय माध्यमिक व प्राथमिक पाठशाला नथाण-2 और राजकीय प्राथमिक पाठशाला कुमारहटी का निरीक्षण करने पहुंचा था परंतु निरीक्षण के दौरान जो सामने आया वह शिक्षा विभाग के दावों की पोल खोलने के लिए काफी है। निरीक्षण टीम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कटराईं, राजकीय माध्यमिक पाठशाला बराण तथा राजकीय प्राथमिक पाठशाला डोभा का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान राजकीय माध्यमिक पाठशाला नथाण-2 और राजकीय प्राथमिक पाठशाला नथाण में कई और खामियां पाई गईं। विद्यालयों के एम.डी.एम. रिकार्ड के रखरखाव में खामियां पाई गईं, स्कूल प्रबंधन को जल्द कमियां दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए। राजकीय माध्यमिक पाठशाला नथाण-2 में बच्चों का शैक्षणिक स्तर बहुत ही निम्न पाया गया और इस संदर्भ में स्कूल प्रभारी को कड़े निर्देश दिए गए। निरीक्षण विंग कुल्लू के उपनिदेशक बलवंत ठाकुर ने कहा कि निरीक्षण दल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कटराईं, राजकीय प्राथमिक पाठशाला बराण और राजकीय प्राथमिक पाठशाला डोभा का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि राजकीय पाठशाला कटराईं में सभी रिकार्ड और व्यवस्था सुचारू रूप से ठीक पाई गई जबकि बच्चों के शैक्षणिक स्तर में कुछ खामियां पाई गईं, जिनसे प्रधानाचार्य को अवगत करवा दिया है। उन्होंने कहा कि राजकीय प्राथमिक पाठशाला बराण और डोभा में भी व्यवस्था सही पाई गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News