निसिंग के कई संस्थानों पर छापेमारी, 100 करोड़ लेन-देन के कागजात बरामद

punjabkesari.in Thursday, Nov 15, 2018 - 10:24 AM (IST)

करनाल(पांडेय): आयकर विभाग ने करनाल और निसिंग के कई संस्थानों पर छापा मारकर करीब 100 करोड़ रुपए के अवैध लेनदेन के कागजात जब्त किए हैं। आयकर विभाग का यह छापा प्रधान आयुक्त रेखा शुक्ला के नेतृत्व में 2 राइस मिल सहित 4 फर्मों पर मारा गया। विभाग की यह कार्रवाई मंगलवार को ही भारी पुलिस बल के साथ शुरू हो गई थी। छापा मारने वाली टीम में प्रधान आयुक्त रेखा शुक्ला के अलावा सहायक आयुक्त डा.वंदना मोहिते, आयुक्त सोहन लाल गर्ग, माया राम, हरीश सेतिया, विनय मल्होत्रा, बी.के. कालिया, मीना अरोड़ा के अलावा राजेन्द्र शर्मा तथा शिव चरण शर्मा के साथ-साथ आयकर विभाग के अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी सहित 2 दर्जन से अधिक लोग शामिल थे। 

टीम सबसे पहले निसिंग स्थिति श्रीराधाकृष्ण राइस मिल, केशव ओवरसीज पहुंची जिसके बाद गुरु ट्रेङ्क्षडग कम्पनी तथा करनाल के नेहरू पैलेस के निकट स्थित रसिका फैशन पर भी छापा मारा। छापे की यह कार्रवाई बुधवार तक जारी रही। 
 

विभाग के सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग को पुख्ता सूचना मिली थी कि इन स्थानों पर बड़ा लेनदेन तो हुआ है लेकिन आयकर विभाग में टैक्स नहीं जमा किया गया। यह जानकारी मिलने के बाद आयकर विभाग की टीमों ने एक साथ 4 स्थानों पर छापा मारा। छापे के बारे में जब सहायक आयुक्त डा. वंदना मोहिते से बात की गई तो उन्होंने छापे की पुष्टि तो की लेकिन जांच का हवाला देकर बरामद किए गए सबूतों की जानकारी देने से मना कर दिया। 

वहीं विभाग के सूत्रों का कहना है कि छापे के दौरान आयकर विभाग के हाथ अवैध लेनदेन के भारी दस्तावेज हाथ लगे हैं। इन कागजातों के तहत अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब 100 करोड़ रुपए के अवैध लेनदेन किए गए हैं। हालांकि अभी विभाग जब्त किए गए दस्तावेजों को खंगालने में जुटा है, जांच पूरी होने के बाद इसमें और भी खुलासा हो सकता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static