शीतकालीन सत्र को लेकर अधिसूचना जारी, 6 बैठकों में होगी विधानसभा की कार्यवाही

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 09:27 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के धर्मशाला के तपोवन में होने वाले शीतकालीन सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। सत्र को आयोजित करने का निर्णय मंत्रिमंडल की पिछली बैठक में लिया गया था, जिसके बाद इसे राज्यपाल आचार्य देवव्रत की स्वीकृति को भेजा गया था। राज्यपाल की स्वीकृति मिलने के बाद इसको लेकर अधिसूचना जारी की गई है। इसके अनुसार सत्र 10 से 15 दिसम्बर तक होगा और इस दौरान कुल 6 बैठकें होंगी। एक दिन गैर-सरकारी सदस्य कार्य के लिए निर्धारित किया है।

सत्र के हंगामेदार रहने की पूरी संभावना
आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बार शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने की पूरी संभावना है। विपक्ष कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, लीज रूल में संशोधन करने, बस किराया बढ़ौतरी और बढ़ती महंगाई जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास करेगा। सोलन में फिरौती के लिए हुई मासूम बच्चे की हत्या, सिंथैटिक ड्रग्स और चिट्टे जैसे नशे के बढ़ते सेवन सहित कई अन्य मुद्दों को सदन में उठाए जाने की संभावना है। हालांकि विपक्ष के हर वार का सामना करने के लिए सत्तारूढ़ दल ने भी रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। इसको लेकर विपक्ष की तरफ से सत्तापक्ष विधायक दल की बैठक में रणनीति तय करेगा। सत्ता पक्ष की तरफ से भी इस दौरान विपक्ष की खामियों और गुटबाजी जैसे मामलों को उठाने की तैयारी की जा रही है।

जनहित के मुद्दों पर सदन में हो चर्चा : बिंदल
विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने पक्ष-विपक्ष से आग्रह किया है कि जनहित से जुड़े मुद्दों पर सदन में चर्चा करें। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों पक्ष सदन को संचालित करने में पूर्ण सहयोग देंगे।

विधानसभा समिति पोर्ट ब्लेयर पहुंची
हिमाचल प्रदेश विधानसभा की ग्रामीण नियोजन समिति 4 राज्यों क्रमश: पश्चिम बंगाल, तामिलनाडु, आन्ध्र प्रदेश, कर्नाटक तथा केंद्र शासित प्रदेश अंडेमान निकोबार के अध्ययन प्रवास पर है। समिति ने अध्ययन प्रवास के दौरान बुधवार को अंडेमान निकोबार के पोर्ट ब्लेयर पहुंची। समिति ने सैल्यूलर जेल तथा कारबाइन कोव जैसे महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News