कुल्लू में दिखेगी केरल की संस्कृति की झलक, इंटर स्टेट यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 07:08 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): बुधवार को कुल्लू में नेहरू युवा केन्द्र की अगुवाई में देवसदन कुल्लू में इंटर स्टेट यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम की शुरूआत की गई। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में केरल के युवाओं ने भाग लिया। 15 दिनों तक केरल के कुछ युवा कुल्लू में कैम्प में रहेंगे और दोनों राज्यों के युवाओं को आपस में एक-दूसरे की संस्कृति को समझने और दूसरे राज्य से कुछ नया समझने में मदद मिलेगी। इस मौके पर कुल्लू के युवाओं द्वारा हिमाचल का लोकनृत्य नाटी पेश किया गया। वहीं दूसरी तरफ केरल के युवाओं ने भी वाहा के नृत्य को पेश कर वाहवाही लूटी।
PunjabKesari
27 नवम्बर तक चलेगा कार्यक्रम
इस मौके पर मौजूद मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र और भारत सरकार के खेल मंत्रालय के सौजन्य से यूथ एक्सचेंज इंटर स्टेट प्रोग्राम की शुरूआत की गई है। कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों के युवा क्लबों के साथ ही केरल राज्य से भी प्रतिभागी भाग लेने आए हुए हैं। ये कार्यक्रम 27 नवम्बर तक चलेगा और इस तरह का कार्यक्रम देश की एकता और अखंडता के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है। ऐसे कार्यक्रम के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों के युवाओं को एक-दूसरे से सीखने का मौका मिलेगा।

खेल नीति में जल्द होगा बदलाव
उन्होंने कहा कि जल्द ही हिमाचल प्रदेश की खेल नीति में बदलाव किए जाएंगे। इसके लिए एक रफ ढांचा बना लिया गया है लेकिन पब्लिक के सुझावों के बाद से इसे पूरा कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News