एक तो महंगाई की मार और ऊपर से खाते में नहीं आ रही गैस की सब्सिडी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 02:30 PM (IST)

शिमला (जय): दिनों-दिन बढ़ रहे गैस के दामों से पहले ही लोगों के हाथ-पांव फूल रहे हैं और इसके बाद भी लोगों को मिलने वाली गैस सब्सिडी के लिए अब बार-बार गैस एजैंसियों व बैंकों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। जिला कांगड़ा सहित शिमला, सोलन व बिलासपुर से रोजाना हजारों लोग गैस सब्सिडी पाने के लिए गैस एजैंसियों के चक्कर काट रहे हैं। गैस एजैंसियां जहां बैंक की कमी बता रही हैं, वहीं बैंक अपनी कोई भी गलती मानने को तैयार नहीं है।

ऐसे में अब गैस सब्सिडी पाने के लिए लोग थक-हार कर सरकार के सिस्टम को कोस रहे हैं। इन दिनों सब्सिडी वाला गैस सिलैंडर लोगों को 982.50 रुपए में मिल रहा है। इसके साथ ही हालांकि गैस सब्सिडी प्रति सिलैंडर 485 रुपए देने का दावा किया जा रहा है लेकिन गैस सब्सिडी कहां जा रही है, लोगों को यह मालूम नहीं है। प्रदेशभर में एल.पी.जी. के सैकड़ों ग्राहक ऐसे हैं जिन्हें एक वर्ष से भी अधिक समय से गैस सब्सिडी नहीं मिल रही है। लोग हालांकि इसके लिए खाद्य आपूर्ति विभाग से गुहार लगा रहे हैं लेकिन यहां भी किसी प्रकार का समाधान नहीं हो रहा है।  

15 लाख से अधिक हैं एल.पी.जी. उपभोक्ता
हिमाचल में साढ़े 15 लाख के करीब एल.पी.जी. उपभोक्ता हैं। सभी उपभोक्ताओं द्वारा अपने बैंक अकाऊंट नंबर सहित आधार नंबर गैस एजैंसियों को पहले ही दिया गया है। इसके बाद बार-बार इसे अपडेट भी किया जा रहा है, बावजूद इसके लोगों को सब्सिडी  मिलना मुश्किल हो रहा है। प्रदेश के सभी जिलों से इस संबंध में लोग संबंधित विभाग से शिकायत कर रहे हैं लेकिन एक वर्ष के बाद भी अब लोगों को सब्सिडी नहीं मिल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News