इंग्लैंड के सामने चयन की दुविधा, दूसरे टेस्ट से पहले निकालना होगा हल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 05:01 PM (IST)

कैंडीः इंग्लैंड के सामने जोस बटलर को लेकर चयन की दुविधा है जिसका हल उसे बुधवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से पहले निकालना होगा। पहली दुविधा तो यह है कि जानी बेयरस्टा के फिट होने के बाद विकेटकीपर की भूमिका कौन निभाएगा जबकि विकल्प के तौर पर खेले बेन फोएक्स ने टेस्ट पदार्पण करते हुए पहले टेस्ट में शानदार शतक जड़ा। इंग्लैंड को तीसरे नंबर पर नियमित बल्लेबाज की जरूरत है और बटलर इस स्थान के लिए भी दावेदार हैं।          

टेस्ट श्रृंखला से पहले हुई एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान बेयरस्टा के टखने में फुटबाल खेलते हुए चोट लग गई थी लेकिन वह अब इससे उबर चुके हैं। सीमित ओवरो में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाने वाले बटलर सुनिश्चित नहीं है कि बुधवार से होने वाले मैच में कौन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेगा। उन्होंने कहा कि फोएक्स को बाहर करना कड़ा फैसला होगा जिन्होंने पहले टेस्ट में जीत के दौरान 107 रन की पारी खेली।          

गॉल में पिछले सप्ताह पहले टेस्ट में 211 रन की जीत में फोएक्स की भूमिका की तारीफ करते हुए बटलर ने कहा, ‘‘कुछ विकल्प हैं। गॉल में उसने (फोएक्स) शानदार प्रदर्शन किया और संभवत: टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ पदार्पण में से एक। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘दिन लंच तक वह शतक जडऩे के अलावा एक कैच और एक स्टंपिंग भी कर चुका था। बेन आया और उसने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन आपको याद रखना होगा कि जानी कितना शानदार खिलाड़ी है, इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में से एक।’’      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News