बहबल कलां के शहीदों की तस्वीरें केंद्रीय अजायब घर में लगवाने के लिए दस्तखत मुहिम शुरू

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 06:20 PM (IST)

माहलपुरः बहबल कलां में शहीद हुए दो सिख नौजवानों की तस्वीरें केंद्रीय सिख अजायब घर अमृतसर में लगाने के लिए दस्तखत मुहिम की शुरुआत हो चुकी है। इस मुहिम की शुरुआत गुरूद्वारा शहीदां साहिब में अरदास करके की गई, जिसका नेतृत्व कांग्रेसी नेता निमिशा मेहता का नेतृत्व में की गई। 

शिरोमणि समिति के अधीन आते इस गुरू घर के प्रबंधकों ने इस अरदास से दूरी बना कर रखी। अरदास करवाने के लिए पाठी सिंह भी अपने साथ लेकर गए थे और इस पाठी सिंह ने ही हुक्मनामा लिया था। अरदास में शामिल अमनदीप सिंह बैंस और जुझार सिंह समेत ओर लोगों ने इस बात पर कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति को अरदास में रूकावट नहीं डालनी चाहिए थी। इससे पहले निमिशा मेहता ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान को पत्र लिख कर मांग की थी कि बहबल कलां में शहीद हुए दोनों सिखों की तस्वीरें केंद्रीय सिख अजायब घर में लगाई जाएं।

गौरतलब है कि बहबल कलां में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी विरुद्ध शांतमयी ढंग के साथ रोश प्रदर्शन कर रही संगतों पर अक्तूबर 2015 में पंजाब पुलिस ने अंधाधुन्ध गोलियां चला दी थी, जिसमें दो सिख नौजवान गुरजीत सिंह और कृष्ण भगवान सिंह शहीद हो गए थे। गुरू ग्रंथ साहिब जी के लिए कुर्बान होने वाले इन दोनों सिंखों की तस्वीरें केंद्रीय सिख अजायब घर में लगाने के लिए दसतखती मुहिम के लिए कांग्रेसी नेता निमिशा मेहता ने प्रत्येक को आगे आने की अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News