बहू ही नहीं, सास को भी समझनी चाहिए ये 5 बातें

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 05:25 PM (IST)

सास बहू का रिश्ता दुनिया में सबसे अनमोल और अलग होता है। प्यार और खट्टी मीठी तकरार से भरे इस रिश्ते में तालमेल बिठाना सबसे मुश्किल होता है। खासकर जब शादी के बाद भी मां अपने बेटे को बच्चे की तरह ही ट्रीट करती हो। मगर वह भूल जाती है कि उनका बेटा अब किसी का पति भी बन चुका है। अगर सास ये बातें समझ जाए तो सास बहू के रिश्ते में कभी दरार ही ना आए।
 

सास को समझनी चाहिए ये बातें
-बड़ों की तरह करें बेटे को ट्रीट

शादी के बाद भी सास अपने बेटे को बच्चे की तरह ही ट्रीट करती है, जोकि गलत है। सास को समझना चाहिए कि उनका बेटा अब बड़ा हो चुका है और उसे खुद के फैसले लेने चाहिए, ताकि आगे चलकर वह अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभा सके।

PunjabKesari

-रिश्ते में नोक-झोंक भी जरूरी
पति-पत्नी के बीच छोटे-मोटे झगड़े तो होते ही रहते हैं लेकिन सास को चाहिए वह उनके झगड़ों के बीच में ना बोलें।

 

-बहू के भावनाओं को भी समझें
अपने घर को छोड़कर ससुराल में रहना कोई आसान काम नहीं है। सास को बहू की इस भावनाओं को समझना चाहिए। सास भी किसी समय बहू थी और शादी के बाद उसको भी इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा होगा। ऐसे में उसे अपनी बहू को स्पोर्ट करना चाहिए।

PunjabKesari

-बेटे-बहू को लेकर न करें गुस्सा
अक्सर सास को लगता है कि शादी के बाद बेटा मां के बारे में नहीं सोचेगा, जिसके कारण वह उनके रिश्ते में इंटरफेयर करने लग जाती है। मगर सास को यह बात समझनी चाहिए कि मां की जगह कोई नहीं ले सकता। शादी के बाद भी बेटा अपनी मां से पहले की तरह ही प्यार करेगा।

 

-दोनों को संभालने दें जिम्मेदारी
समय बदल चुका है और आज के समय में कपल्स एक-साथ घर की जिम्मेदारियों को संभालते हैं। ऐसे में सास को चाहिए कि वह अपने बेटे की तरह बहू को भी जिम्मेदारी संभालने दें।

 

-जब पति करें पत्नी की तारीफ
अक्सर जब पति अपनी पत्नी के खाने या किसी और चीज की तारीफ करता है तो सास को गुस्सा आ जाता है। वह समझती है कि उसका बेटा उसे भूल गया जबकि ऐसा नहीं होता।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static