नोटबंदी के 2 वर्ष, कांग्रेस ने जिलों में किया रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 10:23 AM (IST)

चंडीगढ़/फतेहाबाद(बंसल/ब्यूरो): नोटबंदी के 2 वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस ने जिलों में धरने देकर रोष प्रदर्शन किया। प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने फतेहाबाद,  प्रदेश कोषाध्यक्ष तरुण भंडारी के नेतृत्व में पंचकूला व अम्बाला, ओमप्रकाश देवी नगर के नेतृत्व में यमुनानगर, विजेंद्र कादियान ने हिसार तथा फरीदाबाद में मोहम्मद बिलाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। तंवर ने कहा कि नोटबंदी फैसले के विरोध में प्रदेश कांग्रेस द्वारा हरियाणा के सभी जिला मुख्यालयों पर आज धरने देकर रोष व्यक्त किया गया। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2 वर्ष पहले अचानक और अकारण नोटबंदी की घोषणा करके देश को जिस आपदा में डाला था उसके परिणामस्वरूप देशवासियों को आज तक भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उस वक्त  मोदी ने नोटबंदी की घोषणा करते हुए कहा था कि इसका उद्देश्य काले धन का खात्मा, जाली नोटों की समाप्ति तथा आतंकवाद व नक्सलवाद का अंत करना है परंतु नोटबंदी के इस फैसले से न तो काला धन वापस आया, न आतंकवाद खत्म हुआ और न ही जाली नोट समाप्त हुए।

बल्कि इसके उलट आतंकवाद की घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है और जाली नोटों का चलन पहले से भी बढ़ गया है। तंवर ने कहा कि नोटबंदी देश की आजादी के बाद का सबसे बड़ा घोटाला है इससे देश की अर्थव्यवस्था को 3 लाख करोड़ रुपए की हानि हुई है और इसके लिए प्रधानमंत्री ही जिम्मेदार हैं। नोटबंदी से गुडग़ांव में ही 79 फीसदी डेली वेजीज मजदूरों को रोजगार से हाथ धोना पड़ा। देश में लाखों मजदूरों को काम धंधे से हाथ धोना पड़ा जो भाजपा सरकार की बड़ी नाकामी कही जा सकती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static