दीवाली की रात पटाखे चलाने के विवाद को लेकर 2 पक्ष आमने-सामने

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 11:47 AM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): शहर के न्यू मॉडल टाऊन में दीवाली की रात पटाखे चलाने के विवाद को लेकर 2 पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया वहीं अब मामला पुलिस के पास पहुंचने से गरमा गया है। वीरवार सुबह हुई मारपीट में कांग्रेसी विधायक पवन आदिया के भतीजे गौरव आदिया व गौरव के जीजा विजय सिंह रावत के घायल होने से मामले ने तूल पकड़ लिया है। दोनों घायल सिविल अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

क्या है हाई-प्रोफाइल मामला
दीवाली की रात शहर के अन्य हिस्सों की तरह न्यू मॉडल टाऊन में भी लोग जमकर पटाखे चला अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे। इस दौरान एक पटाखा कांग्रेसी विधायक श्री पवन आदिया के घर के साथ लगते उनके भतीजे के घर में लगी लड़ी से जा टकराया। इसी बात को लेकर रात के समय दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया जिसे लोगों ने समझा-बुझाकर शांत करवाया लेकिन वीरवार सुबह मामला उस समय फिर भड़क उठा जब कुछ लोगों ने गौरव आदिया के घर पहुंच कर मामले को तूल दे दिया जिससे मामला मारपीट तक जा पहुंचा।

सिविल अस्पताल के एमरजैंसी वार्ड में दाखिल घायल गौरव आदिया व विजय सिंह रावत ने थाना मॉडल टाऊन पुलिस के समक्ष दिए बयान में बताया कि रात को मामला खत्म हो जाने के बाद वीरवार सुबह राहुल अपने पिता व अन्य 10-15 लोगों के साथ मिलकर उन पर हमला करके उन्हें गंभीर घायल कर गया। दूसरी तरफ राहुल के परिजनों व मोहल्ले के लोगों के साथ आए पार्षद अशोक शौंकी ने आरोप लगाया कि पटाखे चलाने के मामूली विवाद में आरोपियों ने राहुल के साथ मारपीट करने के बाद उसकी बहन व परिजनों के साथ मारपीट की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस राजनीतिक दवाब में काम कर रही है जिसे वह कामयाब नहीं होने देंगे।

कोई राजनीतिक दवाब नहीं, पुलिस इंसाफ करे: आदिया
जब इस सम्बन्ध में विधायक पवन आदिया से पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जहां तक मुझे जानकारी है आरोपियों ने मेरे भतीजे गौरव व उसके जीजा विजय सिंह रावत के घर में घुसकर जानलेवा हमला किया, जिसकी मैं निंदा करता हूं। इस तरह के व्यवहार को किसी भी हालत में सहन नहीं किया जाना चाहिए। इस मामले में मेरी किसी भी तरह की दखलअंदाजी नहीं है। पुलिस इस मामले की जांच कर इंसाफ करते हुए आरोपियों की पहचान करके सख्त कार्रवाई करते हुए पीड़ित पक्ष के साथ इंसाफ करे। सम्पर्क करने पर थाना मॉडल टाऊन के एस.एच.ओ. भरत मसीह ने बताया कि आरोपियों ने गौरव आदिया व विजय सिंह पर हमलाकर उन्हें जख्मी कर दिया है। पुलिस घायलों की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने जा रही है। पुलिस दूसरे पक्ष की भी शिकायत की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News