कृषि विभाग चम्बा के उपनिदेशक सस्पैंड

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 09:30 PM (IST)

चम्बा (विनोद): साप्ताहिक मंडे बैठकों से बार-बार अनुपस्थित रहने के साथ सोमवार को जिला मुख्यालय में आयोजित जिला स्तरीय विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक से कृषि विभाग के उपनिदेशक के गैर हाजिर रहने पर विभाग ने कड़ा संज्ञान लेते हुए उन्हें सस्पैंड कर दिया है। यह आदेश सोमवार को दोपहर बाद कृषि विभाग के प्रधान सचिव (कृषि) ओंकार चंद शर्मा ने जारी किए। सस्पैंड किए गए उपनिदेशक का मुख्यालय चम्बा निश्चित किया गया है, साथ ही उसे अब कहीं भी जाने से पूर्व डी.सी. चम्बा की अनुमति लेनी होगी। हुआ यूं कि सोमवार को जिला स्तरीय विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक में जब कृषि विभाग से संबंधित चर्चा का विषय आया तो बैठक में जवाब के लिए कृषि विभाग के उपनिदेशक के बारे में पूछा गया तो बताया गया कि वह छुट्टी पर है। इस अवसर पर डी.सी. चम्बा ने बैठक की अध्यक्षता कर रहे सांसद शांता कुमार से कहा कि उक्त अधिकारी से इस बारे  जवाब तलबी की जाएगी।


उक्त अधिकारी ऐसी बैठकों को हलके में लेता है
 इस पर डी.सी. चम्बा ने बताया कि उक्त अधिकारी साप्ताहिक मंडे बैठक जिसमें लोगों की जनसमस्याओं पर विचार-विमर्श किया जाता है से भी अक्सर गैर हाजिर रहता है। यहां तक कि सप्ताह के अंतिम कार्य दिवस में भी यह जिला से गायब रहता है। डी.सी. चम्बा हरिकेश मीणा ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा कि यह बैठक जनहित की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है लेकिन उक्त अधिकारी ऐसी बैठकों को हलके में लेता है। इस पर जब डी.सी. चम्बा ने पूरा मसौदा तैयार करके शिमला भेजा। इसके साथ ही सोमवार को ही उक्त अधिकारी के बारे में संयुक्त निदेशक नॉर्थ जोन धर्मशाला ने भी सरकार को जो रिपोर्ट भेजी उसमें साफ लिखा है कि उक्त अधिकारी ने न तो छुट्टी ली है और न ही उसने किसी प्रकार का टूअर प्रोग्राम विभाग को सबमिट किया है। उक्त अधिकारी सोमवार को अपने कार्यालय से भी गैर हाजिर पाया गया है। यह दोनों रिपोर्ट जब प्रधान सचिव (कृषि) हिमाचल प्रदेश के पास पहुंची तो उन्होंने सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए उक्त अधिकारी को सस्पैंड कर दिया है।


उक्त अधिकारी के संदर्भ में कई शिकायतें विभाग के पास आई हैं
प्रधान सचिव (कृषि) ओंकार चंद शर्मा ने कहा कि यह बात सही है कि उक्त अधिकारी के संदर्भ में कई शिकायतें विभाग के पास आई हैं। सोमवार को भी जिला चम्बा के डी.सी. ने महत्वपूर्ण बैठक से अनुपस्थित रहने की रिपोर्ट भेजी। संयुक्त निदेशक धर्मशाला की रिपोर्ट से यह साफ हो गया कि उक्त अधिकारी विभाग को बिना बताए व बिना छुट्टी लिए ड्यूटी पर नहीं था। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए उक्त अधिकारी को सस्पैंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News