22 अक्तूबर Sport''s Wrap up : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 09:05 PM (IST)

स्पोट्र्स डेस्क : डेनमार्क में भारतीय शटलर को उम्मीद मुताबिक सफलता न मिलने के बाद अब सारी उम्मीदें फैंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामैंट पर लग गई है। भारत के स्टार शटलर श्रीकांत किदांबि ने पिछले साल यहां गोल्ड जीता था। वहीं, समाचार चैनल अल जजीरा ने खुलासा किया है कि 15 अंतरराष्ट्रीय मैच जिसमें भारत और इंगलैंड का वनडे मैच भी था, फिक्स थे। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

बॉलीवुड के नाम भूपति ने लिखा खुला खत, #Metoo के अभियान पर तोड़ी अपनी चुप्पी

lara dutta Metoo
 #Metoo यानी ‘मैं भी’ यौन शोषण का शिकार हुई या हुआ, मैं भी बोलूंगी या बोलूंगा। इस अभियान की आंच भारत में फैल चुकी है और कहां-कहां पहुंचेगी, कौन-कौन लपेटे में आएगा, यह कहना बहुत मुश्किल है। हर दिन नए-नए खुलासों के साथ कोई न कोई महिला सामने आ रही है। सिनेमा जगत के बाद अब राजनीति भी उसकी आंच में आ गई है। जिनमें एक केंद्रीय मंत्री भी हैं। बीते 15 दिन #Metoo की खबरों के बीच में राजनेता, फिल्म उद्योग के दिग्गज, संगीतकार, हास्य अभिनेता, पत्रकार, लेखकों, मीडिया व्यक्तित्व और कॉर्पोरेट, खिलाड़ियो के नाम सामने अाए है।

मारिया शारापोवा को पड़ा 10 मिलियन डॉलर का घाटा, बड़ी स्पॉन्सरशिप डील टूटी

Maria Sharapova Punjab kesari sports
रशिया की टैनिस स्टार मारिया शारापोवा को स्पोट्र्सवेयर की सबसे बड़ी कंपनी एक नाइकी जल्द ही झटका देने जा रही है। दरअसल कंपनी शारापोवा के साथ अपनी 20 साल की डील तोडऩे जा रही है। डील के तहत उन्हें हर साल 10 मिलियन डॉलर मिल रहे थे लेकिन शारापोवा के मौजूदा प्रदर्शन के तहत उक्त कॉन्ट्रेक्ट टूटने तक की नौबत आ गई है। शारापोवा को नाइकी ने तब साइन किया था जब वह महज 11 साल की थी। इस डील के कारण वह दुनिया की सबसे कमाऊं वुमैन टैनिस स्टार भी बन गई थी। 

वीडियो: शिखर को बोल्ड करते ही विंडीज गेंदबाज ने अपने ही खिलाड़ी को मारा थप्पड़

Sports
तेज गेंदबाज जब किसी बल्लेबाज की विकेट लेता है तो उसकी जो खुशी है वो मैदान पर  साफ देखने को मिलती है। एेसा ही कुछ कल भारत और विंडीज के बीच मैच के दौरान हुआ। दरअसल भारत के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे विंडीज के तेज गेंदबाज ओशैन थॉमस ने आते ही शिखर धवन को 4 रन पर बोल्ड कर दिया। जिसके चलते उन्होंने अपने ही विकेटकीपर को तमाचा जड़ दिया । ऐसा तब हुआ जब गेंदबाज शिखर को आउट करने के बाद खुशी मनाते हुए  विकेटकीपर के पास पहुंचे और दोनों हाथों से ताली देने लगे, उसी समय  थॉमस का हाथ फिसलकर सीधे शाई होप के गाल पर जाकर लगा। सबकुछ अनजाने में हुआ। हालांकि थॉमस ने अपनी इस गलती के लिए तुरंत माफी मांग ली। 

चैनल का दावा: फिक्स था भारत-इंग्लैंड का मैच, ICC ने मांगा सबूत

PunjabKesari
समाचार चैनल अल जजीरा ने 15 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में दो दर्जन से भी अधिक कथित फिक्सिंग के आरोप लगाकर एक बार फिर क्रिकेट में व्यापक भ्रष्टाचार को लेकर सनसनी फैला दी है। इस मामले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने चैनल से सबूतों की मांग की है। इस रिपोर्ट में 2011 में खेला गया भारत-इंग्लैंड का एक टेस्ट मैच भी शामिल है।रिपोर्ट के अनुसार, कुछ मैचों में दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर ही फिक्सिंग के आरोप लगाए गए हैं। चैनल का दावा है कि उसके पास कई चर्चित भारतीय सट्टेबाजों के फोन की रिकॉर्डिंग मौजूद है, जिन्हें इस बात का अंदाज नहीं था कि उनकी बातें रिकॉर्ड हो रही हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद श्रीलंका का ये दिग्गज लेगा संन्यास

Sports
श्रीलंका के बाए हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ गॉल में अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद संन्यास लेंगे। श्रीलंका क्रिकेट ने सोमवार को यह घोषणा की। चालीस साल के हेराथ के इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की श्रृंखला के बाद संन्यास लेने की उम्मीद थी लेकिन अब वह उसी मैदान पर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत करेंगे जहां 1999 में उन्होंने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था। श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने कहा, ‘हम रंगना के फैसले का सम्मान और समर्थन करते हैं, हालांकि यह श्रीलंका क्रिकेट के लिए बड़ी क्षति है।’ 

उसेन बोल्ट को सेंट्रल कोस्ट मारिनर्स ने अनुबंध का प्रस्ताव दिया

Sports
फर्राटा किंग उसेन बोल्ट को ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कोस्ट मारिनर्स फुटबाॅल क्लब ने अनुबंध का प्रस्ताव दिया है लेकिन टीम के कोच ने ऐसी किसी जानकारी से इनकार किया। आठ बार के ओलंपिक चैम्पियन बोल्ट पेशेवर फुटबाॅलर बनने के सपने को पूरा करने के लिए ‘ए लीग’ (ऑस्ट्रेलियाई घरेलू लीग) की इस टीम के साथ अगस्त में ट्रायल के तौर पर जुड़े थे। उन्होंने पिछले सप्ताह सत्र से पहले मैत्री मैच में दो गोल भी दागे थे। इसके बाद माल्टा की चैम्पियन फुटबाॅल क्लब वालेटा ने उन्हें दो साल के अनुबंध का प्रस्ताव दिया था जिसे इस खिलाड़ी ने ठुकरा दिया था। 

WWE स्टार चार्लोट फ्लेयर को पूर्व पति ने भेजा $4.2 मिलियन का नोटिस

Charlotte Flair WWE
डब्लयूडब्लयूई स्टार चार्लोट फ्लेयर जल्द ही नए झमेले में फंसती नजर आ रही हैं। दरअसल चार्लोट के पूर्व पति रिकी जॉनसन ने उन्हें 4.2 मिलियन डॉलर बतौर जुर्माने के लिए नोटिस भेजा है जिसमें कहा गया है कि चार्लोट के पिता रिकफ्लेयर की ऑटोबायोग्राफी में उनके बारे में किए गए सारे खुलासे गलत है। दरअसल रिक फ्लेयर की उक्त किताब ‘सैकेंड नेचर’ में लिखा गया था कि रिकी ड्रग्स का आदी हो गया था, इस कारण उसे नौकरी गंवानी पड़ी थी, इसे रिकी ने गलत बताया है। 

मॉडल विनी हारलो की एक गलती पर फार्मूला-1 बंद करेगा झंडा लहराने की रस्म

PunjabKesarisports Winni Harlow
कैनेडा की मशहूर मॉडल विनी हारलो की एक गलती के कारण फार्मूला-1 प्रबंधन ने रेस के बाद झंडा लहराने की रस्म को बंद करने का ऐलान कर दिया है। दरअसल इस साल कैनेडियन ग्रैंड प्रिक्स के दौरान सफेद और काले डिब्बे वाले झंडे को लहराने की रस्म विनी हारलो ने निभाई थी। रस्म अनुसार झंडा तब लहराया जाता है जब गाडिय़ां फिनिशिंग लाइन के पास आ जाए लेकिन विनी को इस बाबत पता न होने के कारण वह काफी समय तक खड़ी-खड़ी झंडा हिलाती रही। 

फ्रैंच ओपन बैडमिंटन : गत विजेता श्रीकांत किदांबि पर रहेंगी नजरें

Sports
फ्रांस में बैडमिंटन के सबसे पुराने इवैंट में से एक फ्रैंच ओपन 23 अक्तूबर से शुरू होने वाला है। 2007 में इसे बीडब्लयूएफ सुपर सीरीज के तहत दुनिया भर के 12 बड़े टूर्नामैंट में शामिल किया गया था। भारत के लिए यह सीरीज इसलिए भी खास है क्योंकि पिछले साल भारतीय शटलर श्रीकांत किदांबि ने 16 साल बाद यहां भारत को मैडल दिलाया था। इससे पहले आखिर बार भारत के लिए 2000 में सिद्धार्थ जैन तो 2001 में श्याम गुप्ता ने मैडल जीता था। इसके बाद भारत का कोई भी शटलर मैंस सिंगल, वुमैंस सिंगल, मैंस डबल, वुमैंस डबल और मिक्सड डबल में मैडल नहीं जीत पाया था। अब इस साल भारत की ओर से श्रीकांत किदांबि के अलावा बीएस प्रणीत, समीर वर्मा, पीवी सिंधू, साइना नेहवाल, मनु अत्री, बीएस रेड्डी, एस. रेंकीरेड्डी और चिराग शैट्टी कड़ी टक्कर देंगे।

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में चमका भारत, लगाई जीत की हैट्रिक

Sports
भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए एशियाड में हॉकी के स्वर्ण पदक विजेता जापान की रविवार देर रात हुए मुकाबले में 9 - 0 से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। गत चैंपियन भारत ने पहले मैच में मेजबान मस्कट को 11 - 0 से और पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3 - 1 से हराया था। भारत की तरफ से ललित उपाध्याय ने चौथे और 45वें मिनट में, हरमनप्रीत सिंह ने आठवें, 17वें और 21वें मिनट में, आकाशदीप सिंह ने 35वें मिनट में, कोठाजीत सिंह ने 42वें मिनट और मनदीप सिंह ने 49वें और 57वें मिनट में गोल दागे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News