सैक्टर-46 कालेज में बिल्डिंग बनाकर भूला प्रशासन

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 12:08 PM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि): पोस्ट ग्रैजुएट गवर्नमैंट कॉलेज सैक्टर-46 में प्रशासन की ओर से करोड़ों से बिल्डिंग तैयार कर दी गई है, लेकिन इस्तेमाल करना भूल गया है। बिल्डिंग का प्रयोग न होने से अब खंडहर में परिवर्तित होने लगी है। बता दें कि कालेज परिसर में 2 इमारतें बनी हुई हैं। इसमें से एक बिल्डिंग में पूरा कालेज है और दूसरी 3-4 साल पहले बनकर तैयार है। बिल्डिंग को कालेज में में नए कोर्स शुरू करने के उद्देश्य से बनाया गया था। बिल्डिंग तो तैयार हो गई लेकिन कोर्स अभी तक शुरू नहीं हो पाए हैं।

 प्रशासन ने शहर में कालेजों के दिनों में छात्रों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह बिल्डिंग तैयार की ताकि यहां साइंस कोर्स शुरू का फैसला लिया गया था। कालेज में साइंस कोर्स न होने के चलते छात्रों को अन्य दूर अन्य कालेजों में एडमिशन लेना पड़ता है। जबकि इस कालेज में कोर्स शुरू होने से उनकी समस्या का हल हो सकता था। हालांकि यहां अभी कॉमर्स और आट्र्स की पढ़ाई की जाती है। 

बिल्डिंग में साइंस लैब भी तैयार
कालेज में खाली बिल्डिंग में क्लासरूम के साथ-साथ लैब भी तैयार हो चुकी है। अन्य सरकारी कालेजों में सीट्स की कमी होने के चलते छात्रों को प्राइवेट कालेजों में एडमिशन लेकर मोटी फीस का भुगतान करना पड़ता है। लेकिन यदि इस कालेज में साइंस कोर्स शुरू हो जाता है तो छात्रों को प्राइवेट कालेजों को मोटी फीस न देकर इसी कालेज में ही एडमिशन मिल जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News