मौर्य के पिता की 13वीं पर राजनाथ सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 11:14 AM (IST)

कौशांबीः उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के पिता श्यामलाल मौर्य की तेरहवीं पर सोमवार को उनके पैतृक निवास पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अनेक नेताओं ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर परिजनों से मिलकर शोक व्यक्त किया।

स्वर्गीय मौर्य की तेरहंवी में उनके पैतृक निवास सिराथू कस्बे में आयोजित भोज में केन्द्रीय गृहमंत्री, चार राज्यों के राज्यपाल, प्रदेश के मुख्यमंत्री, कई मंत्रियों के अलावा प्रदेश के कई सांसद एवं विधायकों के साथ भाजपा संगठन के अनेक पदाधिकारी शामिल होकर उनकों श्रद्धांजलि दी तथा परिजनों को सांतवना दी।

गृह मंत्री सिंह सोमवार दोपहर बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के आवास पर पहुंचकर उनके पिता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर शोक व्यक्त किया। इस अवसर पर उन्होंने डिप्टी सीएम के परिवारिक जनों को सांत्वना देते हुए कहा कि डिप्टी सीएम के पिता श्यामलाल मौर्य सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हुए, वह मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध रहे और हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद करते थे।उन्होंने कहा कि यह पूर्व जन्म का पुण्य एवं संस्कार है कि उनके पुत्र वर्तमान में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री हैं।

उन्होंने कहा कि कलयुग में व्यक्ति की मर्यादित उम्र 100 वर्ष मानी गई है। 93 वर्ष की आयु पूर्ण कर डिप्टी सीएम के पिता स्वर्गवासी हो गए। इनको हृदय की गहराइयों से श्रद्धांजलि देता हूं और इस अवसर पर मैं कहना चाहता हूं कि उनके तीनों पुत्र अपने पिता की सीख को हमेशा मानते रहें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static