किरती किसान यूनियन ने कोटकपूरा रोड पर 3 घंटे तक लगाया जाम

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 12:41 PM (IST)

मुक्तसर साहिब (तनेजा, खुराना): किरती किसान यूनियन श्री मुक्तसर साहिब द्वारा झबेलवाली की अनाज मंडी में धान की खरीद संबंधी आ रही समस्याओं व धान की पराली का निपटारा करने के लिए 200 रुपए प्रति क्विंटल बोनस या 6000 प्रति एकड़ मुआवजा लेने की मांगों संबंधी कोटकपूरा रोड पर 3 घंटे के लिए जाम लगाया गया व पंजाब सरकार के खिलाफ   नारेबाजी की गई।

इस मौके किरती किसान यूनियन के राज्य नेता बलविंद्र सिंह थांदेवाला व जिलाध्यक्ष बलविंद्र सिंह भुट्टीवाला ने कहा कि झबेलवाली मंडी में मार्कीट अधिकारी शैलर मालिकों के साथ मिलकर घपलेबाजी कर रहा है। मंडी में से बोरियों में भरे धान की लिङ्क्षफ्टग भी नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि जब हरियाणा सरकार 21 प्रतिशत नमी वाला धान उठा रही है तो पंजाब सरकार भी धान को खरीदे। नेता दर्शन सिंह भुट्टीवाला ने कहा कि अगर सरकार द्वारा पराली का कोई ठोस हल न किया तो किसान मजबूरन पराली को आग लगाएंगे। 

इस अवसर पर तेज सिंह थांदेवाला, करनैल सिंह, पूर्ण सिंह आदि मौजूद थे। नायब तहसीलदार चरणजीत सिंह ने मौके पर पहुंच कर किसानों से ज्ञापन प्राप्त किया व विश्वास दिलाया कि जो मांगें उनके अधिकार में हैं, वह आज ही मानी जाएंगी। इस मौके पर नौजवान सभा नेता मंगा आजाद, जगजीत सिंह चक व पी.एस.यू. के गगन संग्रामी ने भी यूनियन के संघर्ष का समर्थन किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News