सीएम की अपील के बाद माने कर्मचारी नेता, डायरेक्टर जनरल से की मुलाकात

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 11:03 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): सीएम मनोहर लाल खट्टर के बाचतीच के न्योते को स्वीकारने के बाद रोडवेज कर्मचारी नेता डायरेक्टर जनरल स्टेट ट्रांसपोर्ट से मिलने पहुंचे हैं। जिसमें कर्मचारी संघ और हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन के साथ साथ कई अन्य नेता भी मौजूद हैं। जिसमें महावीर मालिक, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन (इंटेक राष्ट्रीय वर्किंग कमेटी सदस्य), परिवहन कर्मचारी संघ के नेता शामिल हैं। हालाकि इस दौरान रोडवेज यूनियनों में फिर से गुटबाजी देखने को मिली है, क्योकि अन्य युनियन दो बजें वहां पहुंचेगी। उसके बात बातचीत के लिए मुलाकात की जाएगी। 

जानकारी के अनुसार सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गतदिवस हरियाणा राज्य परिवहन कर्मचारी यूनियनों के पदाधिकारियों से बातचीत के लिए अपील की थी। जिसमें उन्होंने पदाधिकारियों, महानिदेशक, राज्य परिवहन एवं अन्य अधिकारियों के साथ अाज 12 बजे बातचीत का न्योता दिया था, जिसे कर्मचारियों द्वारा मानकर बैठक में जाने का निर्णय लिया। 

गौरतलब है कि हरियाणा रोडवेज के छठें दिन की हड़ताल जारी है। चंडीगढ़ डिपो से प्रशासन ने लगभग 12 बसे आउटसोर्सिंग वेंडर के माध्यम से लिए गए ड्राइवरों की सहायता से 3 रूटों अंबाला कालका और बरवाला के लिए निकाली। वहीं रोडवेज कर्मचारियों ने इसको लेकर कोई विरोध प्रदर्शन नहीं किया। चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट यूनियन ने भी हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल का समर्थन करते हुए हरियाणा में अपनी बसें ना चलाने का फैसला लिया है। लेकिन चंडीगढ़ मोहाली और पंचकूला में सीटीयू की सर्विस जारी रहेगी। वहीं पंजाब हिमाचल और उत्तर प्रदेश के परिवहन कर्मचारियों के समर्थन के भी संकेत मिल रहे हैं।

पांच दिन बाद झुकी खट्टर सरकार, सीएम ने रोडवेज यूनियनों को बातचीत के लिए बुलाया

हरियाणा रोडवेज चंडीगढ़ डिपो के जीएम अनिल नागर ने कहा कि चंडीगढ़ डिपो से हरियाणा रोडवेज की लगभग 12 बसों को आउटसोर्सिंग वेंडर के माध्यम से अस्थाई तौर पर नियुक्त किए गए ड्राइवरों की मदद से तीन रूटों अंबाला, कालका और बरवाला भेजा गया है। वहीं उन्होंने कहा कि सभी ड्राइवर कम से कम 10 साल के अनुभव और भारी वाहन लाइसेंस को मध्य नजर रखते हुए लिए गए हैं।

हरियाणा रोडवेज के समर्थन में पंजाब रोडवेज-सीटीयू, एचपी व यूपी ट्रांसपोर्ट के भी संकेत

जीएम अनिल नागर ने कहा कि पहले चंडीगढ़ प्रशासन का किन्ही कारणों से मदद नहीं मिल रही थी, लेकिन अब चंडीगढ़ पुलिस की सहायता से बसे निकलवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि जीएम ने किसी भी ड्राइवर कंडक्टर को नियुक्त नहीं किया बल्कि डीजीएसटी के आदेशों से बसें चलवाई गई हैं। वहीं उन्होंने कहा कि जैसे जैसे ड्राइवर और कंडक्टर का इंतजाम हो जाएगा बाकी बसें भी चलाई जाएंगी उन्होंने कहा कि यदि रोडवेज कर्मचारी बस चलाना चाहे तो वह चला सकते हैं हमें बाहर से ड्राइवर और कंडक्टर बुलाने की आवश्यकता नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static