500 ग्राम हैरोइन के साथ युवक गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 09:53 AM (IST)

लुधियाना(अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स की टीम ने आज महानगर में एक युवक को अढाई करोड़ की हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ थाना मोती नगर में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

इस संबंधी एस.टी.एफ. के लुधियाना फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज इंस्पैक्टर हरबंस सिह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि मोती नगर में एक युवक हैरोइन लेकर ग्राहकों को सप्लाई करने आ रहा है। इसके चलते टीम ने न्यू मोती नगर से ट्रांसपोर्ट नगर को जाने वाले रास्ते पर नाकाबंदी कर एक बिना नंबर के मोटरसाइकिल पर आ रहे युवक को रोककर जब तलाशी ली तो उसकी कमर के साथ बांधे हुए कपड़े में से 500 ग्राम हैरोइन बरामद की हुई। इसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब अढ़ाई करोड़ रुपए कीमत आंकी जा रही है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करके उसकी पहचान रणजीत सिंह (24) निवासी मोहल्ला प्रभात नगर ढोलेवाल के रूप में की गई। उक्त आरोपी द्वारा नशे से कमाई गई खरीदे गए प्लाट व अन्य जायदाद केस में अटैच की जाएगी।

दिल्ली से नाइजीरियन से लेकर आया खेप
इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले एक साल से नशा बेचने का काम कर रहा है। पहले वह समराला चौक के नजदीक एक फैक्टरी में सिलाई का काम करता था। इसी दौरान उसके एक दोस्त ने उसे नशा बेचने की सलाह दी। उसके दोस्त ने दिल्ली में नशा बेचने वाले नाइजीरियन से उसकी मुलाकात करवाई। जहां से वह थोक के भाव में दिल्ली से नशे की खेप लाकर महानगर में बेचने लगा।

हैरोइन के साथ पकड़े जाने पर पैसे देकर छूट गया
नशा तस्कर रणजीत सिंह ने पुलिस को बताया कि वह एक महीने पहले दिल्ली से नशे की खेप लेकर आ रहा था कि करनाल बाईपास पर उसे पुलिस की वर्दी में 4-5 लोगों ने पकड़ लिया। इसके बाद वह लोग उसे करनाल बाईपास बने कूड़े के डम्प के पास एक मकान में ले गए। वहां उसे छोडऩे के बदले उक्त पुलिस वालों ने उस से 90 हजार की रिश्वत की मांग की और बाद में रणजीत सिंह ने अपने परिवार को फोन करके उक्त पैसे एक बैंक के अकाऊंट में जमा करवाए गए और पैसे का मैसेज आने के बाद उक्त पुलिस कर्मियों ने उसे छोड़ दिया गया। पुलिस उस बैंक अकाऊंट की डिटेल निकलवा रही है और इसकी तह तक पहुंचेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News