दशहरा मनाने को लेकर दो सामाजिक संस्थाओं में शुरू हुई महाभारत

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 03:08 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): दशहरे से दो दिन पहले फरीदाबाद में दशहरा मनाने को लेकर दो सामाजिक संस्थाओं में महाभारत शुरू हो गई है। बता दें की फरीदाबाद के एनआईटी दशहरा मैदान में जिले का सबसे बड़ा दशहरा मेला लगता है। जो दशकों से सिद्धपीठ हनुमान मंदिर के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओ की देखरेख में मनाया जाता रहा है। लेकिन पिछले तीन साल से दूसरे धार्मिक समाजिक संगठन के साथ दशहरा मनाने को लेकर विवाद चल रहा है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि हर बार की तरह इस बार भी सिद्धपीठ हनुमान मंदिर के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शोभा यात्रा निकाल रहे थे कि अचानक भारी पुलिस बल मौके पर आ गया और शोभा यात्रा को रुकवा दिया। जिसके बाद एनआईटी नंबर 1 स्थित बाजार से शोभा यात्रा निकाल रहे सिद्धपीठ हनुमान मंदिर के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं से पुलिस की भिडंत हो गई और एक गुस्साए कार्यकर्ता मंदिर की छत पर चढ़ गया। ऊपर से पुलिस पर ईंटो की बरसात शुरू कर दी। गनीमत रही कि कोई घायल नहीं हुआ।
PunjabKesari
शोभा यात्रा के लिए शहर भर में निमंत्रण पत्र भी बांटे गए थे। इस घोषणा के मद्देनजर सुबह ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। भारी पुलिस बल ने मंदिर के बाहर डेरा डाल दिया था। इस दौरान प्रशासन के अधिकारियों ने मंदिर प्रशासन से शोभा यात्रा ना निकालने के लिए कहा। अधिकारियों के इस रवैये को देखकर मंदिर के पदाधिकारी भी बहसबाजी पर उतर आए। देखते ही देखते माहौल तनावपूर्ण हो गया। इस दौरान किसी असामाजिक तत्व ने पुलिस फोर्स के ऊपर पत्थर फेंक दिए। इससे पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए हल्के लाठीचार्ज कर दिया और कई लोगों को हिरासत में ले लिया।   
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static