भारत के लिए बड़ी राहत, कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 12:40 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः यूएस एनर्जी इनफॉर्मेशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कच्चे तेल पर बुधवार सुबह अपनी रिपोर्ट जारी की, जिसमें बताया गया है कि अमेरिकी वाणिज्यिक कच्चे तेल में पिछले हफ्ते 6.5 मिलियन बैरल की वृद्धि हुई है, जो वाणिज्यिक क्रूड ऑयल के लिए पिछले पांच साल की औसत के मुकाबले 2% अधिक है। 

मंगलवार की शाम अमेरिकी पेट्रोलियम संस्थान ने बताया कि 12 अक्टूबर को समाप्त हुए सप्ताह में क्रूड इन्वेंट्री में 2.1 मिलियन बैरल की कमी आई है। गैसोलीन की सूची में 3.4 मिलियन बैरल की कमी आई है और आस-पास की स्टॉकपाइल करीब 246,000 बैरल गिर गई है। वहीं विश्वेषकों ने कच्चे माल की अनुमानित 2.2 मिलियन बैरल की वृद्धि की उम्मीद की। गैसोलीन इन्व्रेंटी को करीब 1.1 मिलियन बैरल से नीचे देखा गया था और आसवन की सूची लगभग 1.3 मिलियन बैरल गिरने की उम्मीद थी।

कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट से पेट्रोल-डीजल पर मंहगाई झेल रहे उपभोक्ता को आने वाले दिनों में राहत मिल सकती है। बता दें कि मोदी सरकार कुछ दिन पहले ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50-2.50 रुपए की कमी कर आम जनता को राहत देने की कोशिश की। लेकिन तेल की लगातार बढ़ती कीमतों से उपभोक्ता परेशान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News